Patrika Hindi News

> > > > Parchd petition against the film censor board notice

फिल्म पार्च्ड के खिलाफ याचिका पर सेंसर बोर्ड को नोटिस

Updated: IST ahmedabad
अजय देवगन निर्देशित फिल्म पार्च्ड के खिलाफ गुजरात उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर की गई

अहमदाबाद।अजय देवगन निर्देशित फिल्म पार्च्ड के खिलाफ गुजरात उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर की गई है। मुख्य न्यायाधीश आर. सुभाष रेड्डी व न्यायाधीश वी. एम. पंचोली की खंडपीठ ने गुरुवार को प्राथमिक सुनवाई के बाद केन्द्रीय सूचना व प्रसारण मंत्रालय, केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सेंसर बोर्ड) तथा फिल्म निर्देशक लीना यादव को नोटिस जारी किया है। अगली सुनवाई 27 सितम्बर को होगी। फिल्म शुक्रवार को ही रिलीज हो रही है और राज्य में कच्छ व अन्य इलाकों में रबारी समुदाय की अच्छी उपस्थिति है।

कच्छ जिले के रबारी समाज के मसरूभाई की ओर से दायर याचिका में कहा गया है कि इस फिल्म के माध्यम से एक विशेष समुदाय (मालधारी/रबारी) के खिलाफ समाज में गलत छावि बनाने की कोशिश की गई है। वकील विजय नांगेश के मार्फत दायर याचिका में कहा गया कि इस फिल्म में इस समुदाय में दहेज प्रथा व धूम्रपान जैसी गलत आदतों को भी बताया गया है। साथ ही समुदाय की महिलाओं को वेश्यावृत्ति में लिप्त होना और महिलाओं के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया गया है।

यह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के सिद्धांत के खिलाफ है। सभी समुदाय में अच्छाई व बुराई होती है, लेकिन किसी एक समुदाय की सिर्फ नकारात्मक बातों को पेश करना उचित नहीं है। इसलिए फिल्म पर प्रतिबंध लगाना चाहिए। गौरतलब है कि अजय देवगन फिल्म्स के बैनर तले बनी इस फिल्म को कई अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में सराहना मिल चुकी है। इस फिल्म में तनिष्ठा चटर्जी, राधिका आप्टे, सुरवीन चावला जैसे अभिनेत्रियों ने काम किया है।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे