Patrika Hindi News

पुलिस को सुना, आज पीडि़ता को सुनेगा महिला आयोग

Updated: IST ahmedabad
नलिया दुष्कर्म मामले की गूंज दिल्ली तक पहुंचने पर हरकत में आए महिला आयोग ने गुरुवार को गांधीनगर पहुंचकर

गांधीनगर।नलिया दुष्कर्म मामले की गूंज दिल्ली तक पहुंचने पर हरकत में आए महिला आयोग ने गुरुवार को गांधीनगर पहुंचकर पुलिस भवन में गुजरात पुलिस की बात सुनी। आयोग सदस्य आलोक रावत की अगुवाई में गांधीनगर पहुंची महिला आयोग की टीम ने अहमदाबाद सर्किट हाउस पहुंचकर अहमदाबाद में महिलाओं पर अत्याचार के दर्ज हुए 120 मामलों पर भी पुलिस आयुक्त ए.के.सिंह व वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा की।

दो घंटे तक डीजीपी पी.पी.पाण्डेय, सीआईडी क्राइम एवं रेलवे के एडीजीपी आशीष भाटिया, महिला सेल के अतिरिक्त एडीजीपी अनिल प्रथम व एसआईटी की बात सुनी। दुष्कर्म मामले के जांच की जानकारी भी ली। शुक्रवार को दुष्कर्म पीडि़ता को आयोग की टीम सुनेगी। सदस्य आलोक रावत ने बताया कि डीजीपी और पुलिस आयुक्त के साथ हुई बैठकों में राज्य में एसिड़ अटैक के मामलों में की गई कार्रवाई, नियमानुसार मदद की गई है या नहीं उसकी जानकारी ली। पीडि़ताओं तक आर्थिक मदद और भी जल्द कैसे पहुंचाई जा सकती है उसको लेकर विशेष भार दिया गया।

इसके अलावा एनआरआई की ओर से विश्वासघात व विवाह के नाम पर धोखा देने के मामलों में उठाए गए कदमों की समीक्षा की। हालांकि रावत नलिया दुष्कर्म मामले में कुछ भी बोलने से बचते रहे। आयोग ने गुजरात महिला आयोग की अध्यक्ष लीलाबेन अंकोलिया के साथ भी बात की। लीलाबेन ने मीडिया को बताया कि केन्द्रीय आयोग की टीम ने राज्य आयोग की ओर से की जा रही कार्रवाई पर संतोष व्यक्त किया। सूत्रों के अनुसार आयोग की टीम शुक्रवार को भी गुजरात में ही रहेगी।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???