scriptबारिश में टूटी सड़कों के ठेकेदारों पर कार्रवाई की तैयारी | Preparation of action on broken roads contractors in the rain | Patrika News
अहमदाबाद

बारिश में टूटी सड़कों के ठेकेदारों पर कार्रवाई की तैयारी

महानगरपालिका ने बारिश में टूटी नई सड़कों के निर्माता ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी की है।

अहमदाबादJul 22, 2017 / 05:27 am

मुकेश शर्मा

ahmedabad

ahmedabad

अहमदाबाद।महानगरपालिका ने बारिश में टूटी नई सड़कों के निर्माता ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी की है। मनपा आयुक्त ने गुरुवार को स्थायी समिति को आश्वासन दिया कि अगले दो दिन दिनों में एक्शन लिया जाएगा।

जानकारी के अनुसार समिति की गुुरुवार को आयोजित बैठक में सदस्यों ने बारिश में अस्त व्यस्त हो गई सड़कों से नागरिकों को होने वाली परेशानी का मुद्दा उठाया। सदस्यों की शिकायत थी कि जहां पुरानी सड़कों की उचित तरीके से मरम्मत न किए जाने से लोग परेशान होते हैं। वहीं इसी साल बनाई गई नईं सड़कें भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गईं हैं। इसका कारण निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का उपयोग किया जाना है। इससे दोषी ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

अधिकारियों पर भी हो कार्रवाई

सदस्यों की शिकायत पर आयुक्त मुकेश कुमार ने आश्वासन दिया कि आरोपी ठेकेदारों के खिलाफ दो तीन दिनों में एक्शन लेंगे। इस पर समिति के अध्यक्ष प्रवीण पटेल ने कहा कि सड़कों का निर्माण उचित तरीके से निर्माण न करने में सिर्फ ठेकेदार ही नहीं, अधिकारी भी जिम्मेदार हैं। इससे आयुक्त को दोषी अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई करनी चाहिए।

साढ़े तीन सौ करोड़ से ज्यादा गए पानी में!

पटेल ने पत्रकारों को बताया कि शहर में इस साल लगभग साढ़े तीन सौ करोड़ की लागत से लगभग 206 किलोमीटर लम्बाई में नई सड़कें बनाईं गईं थीं। उनमें से अधिकांशत: टूट गईं हैं। उन सड़कों को बनाने वाले ठेकेदारों से नए सिरे से बनवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्थायी समिति अब नियम तय करेगी कि 15 अप्रेल के बाद नई सड़कों का निर्माण नहीं किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो