Patrika Hindi News

लंबित मांगों को लेकर विद्यार्थियों का प्रदर्शन

Updated: IST ahmedabad
वल्लभविद्यानगर की सरदार पटेल यूनिवर्सिटी से संबंद्ध कॉलेजों के विद्यार्थियों ने सोमवार को अपनी लंबित मांगों

आणंद।वल्लभविद्यानगर की सरदार पटेल यूनिवर्सिटी से संबंद्ध कॉलेजों के विद्यार्थियों ने सोमवार को अपनी लंबित मांगों को लेकर सेनेट सदस्य अल्पेश पुरोहित के नेतृत्व में यूनिवर्सिटी के सामने प्रदर्शन किया और कुलपति को ज्ञापन दिया।

सरदार पटेल यूनिवर्सिटी से संबंद्ध विभिन्न कॉलेजों के विद्यार्थियों ने अपनी लंबित मांगों को लेकर सेनेट सदस्य अल्पेश पुरोहित, सेनेट सदस्य व जिला पंचायत अध्यक्ष कपिलाबेन चावडा, आणंद की पार्षद पलग वर्मा , एनएसयूआई के महामंत्री हार्दिक वसावा , कासोर ग्राम पंचायत न्याय समिति के अध्यक्ष मेहुल पुरबिया, एनएसयूआई के उपाध्यक्ष तौफिक माथकिया के साथ सरदार पटेल यूनिवर्सिटी के सामने सरदार पटेल की प्रतिमा के समक्ष प्रदर्शन कर विद्यार्थियों की समस्याओं को निपटाने की मांग लेकर कुलपति डॉ. शिरीष कुलकर्णी को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में कहा गया है कि कॉलेजों में प्रवेश के समय विद्यार्थियों के पास से मूल प्रमाण पत्र कॉलेजों में जमा करा लिए जाते हैं।

यह नियमों के विरुद्ध है। इसके अलावा विद्यार्थियों को संबंद्ध कॉलेजों के छात्रावास में रहना अनिवार्य कर दिया जाता है। यूनिवर्सिटी से संबंद्ध कॉलेजों में नियुक्त अध्यापकों और कर्मचारियों के पास से भी मूल प्रमाण पत्र जमा करा लिए जाते हैं। प्रवेश के समय विद्यार्थियों से डोनेशन लिया जाता है, लेकिन उसकी रसीद भी नहीं दी जाती है। विद्यार्थियों के प्रथम, दूसरे सत्र तथा चौथे सत्र में तीन विषयों से अधिक में पूरक परीक्षा के लिए अलग से नियम बनाने चाहिए। परीक्षा में नकल करते पकड़े गए विद्यार्थियों के सजा में बदलाव किए जाने की आवश्यकता है।

सेमेस्टर पद्धति के विरोध कलक्टर को ज्ञापन

महेसाणा. राज्य सरकार की ओर से हाल ही में शिक्षा के क्षेत्र में अलग- अलग बदलाव से विद्यार्थियों को काफी परेशानी हो रही है। इसी तरह कॉमर्स और आर्ट फैकल्टी के तीन वर्ष के कोर्स में भी सेमेस्टर पद्धति लागू करने के विरोध में सोमवार को कांग्रेस की ओर से कलक्टर को ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन में कहा गया है कि राज्य सरकार ग्यारहवीं और बारहवीं कक्षा में सेमेस्टर पद्धति लागू करने में विफल रही है।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???