scriptस्वाइन फ्लू से और दस मरे, 247 नए मामले | Swine flu and ten dead, 247 new cases | Patrika News

स्वाइन फ्लू से और दस मरे, 247 नए मामले

locationअहमदाबादPublished: Mar 01, 2015 06:52:00 pm

राज्य में स्वाइन फ्लू
का प्रकोप कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। दूसरी तरफ शनिवार रात से बदले मौसम के

अहमदाबाद।राज्य में स्वाइन फ्लू का प्रकोप कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। दूसरी तरफ शनिवार रात से बदले मौसम के मिजाज ने भी इस रोग को लेकर चिन्ता बढ़ा दी है। रविवार को प्रदेश में इस रोग के कारण जहां दस जनों ने दम तोड़ दिया, वहीं इस रोग के नए 247 मामले भी दर्ज हुए हैं।

स्वाइन फ्लू के कारण रविवार को अहमदाबाद में दो जनों की मौत हो गई। इसके अलावा सूरत, भावनगर, आणंद, भरूच, जामनगर, नवसारी एवं अरवल्ली में एक-एक समेत कुल दस जनों ने दम तोड़ दिया। राज्य में जनवरी से रविवार तक मौत का आंकड़ा पौने तीन सौ पर पहुंच गया। प्रदेश में एक ही दिन (रविवार को) स्वाइन फ्लू के सामने आए 247 में अहमदाबाद के 106 हैं।

इसके अलावा सूरत में बत्तीस, बनासकांठा में सोलह, कच्छ में ग्यारह, महेसाणा, राजकोट, भावनगर में नौ-नौ, गांधीनगर में छह, जामनगर, साबरकांठा, सुरेन्द्रनगर में 5-5, अमरेली, पाटण, भरूच में चार-चार, अरवल्ली में तीन, खेड़ा, मोरबी, नवसारी में दो-दो एवं जूनागढ़, वलसाड व पोरबंदर में एक-एक नए मामले दर्ज हुए हैं।


इसके साथ ही राज्य में अब तक पॉजिटिव की संख्या 4614 हो गई। हालांकि इनमें से तीन हजार से अधिक (3115) ठीक भी हो गए हैं। चिकित्सकों के अनुसार इस रोग को लेकर मौसम की भी अहम भूमिका है। शनिवार रात से बदले मौसम का मिजाज इस रोग को लेकर ठीक नहीं कहा जा सकता है। सर्दी बढ़ने पर इस रोग को भी बढ़ावा मिल सकता है, जिससे लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो