Patrika Hindi News

देश को फुर्तीले नेतृत्व की जरूरत

Updated: IST ahmedabad
वाइस एडमिरल जी एस पब्बी, ए वी एस एम, वी एस एम, (सामग्री प्रमुख) ने गुरुवार को भारतीय नौसेना

अहमदाबाद/जामनगर।वाइस एडमिरल जी एस पब्बी, ए वी एस एम, वी एस एम, (सामग्री प्रमुख) ने गुरुवार को भारतीय नौसेना पोत (आईएनएस) वालसुरा में विद्युतीय विशेषज्ञता पाठ्यक्रम ओ-166 की च्च्पासिंग आउट परेडज्ज् का निरीक्षण किया। यह परेड बी-टेक उत्तीर्ण उम्मीदवारों की ओर से विद्युतीय विशेषज्ञता पाठ्यक्रम में 95 सप्ताह तक चले व्यावसायिक प्रशिक्षण में सफलता को इंगित करता है। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि मौजूदा समय में देश को फुर्ती और ऐसे लगन से भरे नेतृत्व की जरूरत है जो एक जिम्मेदार सशस्त्र बल की निशानी है ।

नौसेना के 30 अधिकारी और तटरक्षक दल के 11 अधिकारियों समेत 41 अधिकारियों ने आईएनएस वालसुरा के क्वार्टर डेक के सामने से मार्च किया। परेड के दौरान 50 जवानों ने मुख्य अतिथि को च्च्गार्ड ऑफ ऑनरज्ज् दिया गया। जामनगर से आए कई गणमान्य तथा पाठ्यक्रम में सफल उम्मीदवारों के माता-पिता इसके साक्षी बनें ।

मुख्य अतिथि ने शैक्षणिक खेलकूद तथा पाठ्येत्तर क्रियाकलापों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों का सम्मान किया । सर्वश्रेष्ठ ऑल राउंडर अधिकारी के लिए प्रतिष्ठित नौसेनाध्यक्ष ट्रॉफी तथा एडमिरल रामनाथ ट्रॉफी सब लेफ्टिनेंट कंवरप्रीत सिंह को प्रदान की गई। प्रावीण्यता सूची में प्रथम आने के लिए कमांडर ए आर खांडेकर रॉलिंग ट्रॉफी सब लेफ्टिनेंट कंवरप्रीत सिंह को प्रदान की गई। बेड़ा दक्षता बोर्ड में प्रथम आने के लिए नौसेनाध्यक्ष की रॉलिंग ट्रॉफी, सब लेफ्टिनेंट चंद्राण्ड को प्रदान की गई।

सर्वोत्तम प्रोजेक्ट निर्माण के लिए डी एन आर डी रॉलेंग ट्रॉफी असिस्टेंट कमाण्डेंट संदीप कुमार, असिस्टेंट कमाण्डेंट दिव्यांशु सिंह और असिस्टेंट कमाण्डेंट आदित्य मिश्रा को प्रदान की गई। भारतीय तटरक्षक बल के असिस्टेंट कमाण्डेंट पोटेला कोडन्डा राम को महानिदेशक, तटरक्षक बल की च्च्सर्वश्रेष्ठ ऑल-राउंडर अधिकारीज्ज् की चल ट्रॉफी से सम्मानित किया गया।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???