Patrika Hindi News

> > > > Aligarh Muslim University Student union elections will be soon

AMU: छात्रों के विरोध पर झुका इंतजामिया, जल्द होंगे छात्र संघ चुनाव

Updated: IST AMU
छात्रों के विरोध के बाद आखिरकार अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने चुनावों को जल्द कराने का भरोसा दिया है।

अलीगढ़। छात्रों के विरोध के बाद आखिरकार अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने चुनावों को जल्द कराने का भरोसा दिया है। शुक्रवार शाम एएमयू कुलपति ने एक्जीक्यूटिव कौन्सिल के स्थानीय सदस्यों की आपातकालीन विशेष बैठक में एकमत से निर्णय लिया कि अमुवि छात्रसंघ, वीमेन्स कॉलेज छात्रसंघ तथा अमुवि कोर्ट में छात्रों के प्रतिनिधित्व के लिये चुनाव जल्द कराए जायेंगे।

परिस्थितियां अनुकूल होने पर होगा चुनाव

अमुवि कुलपति लेफ्टीनेंट जनरल जमीर उद्दीन शाह की अध्यक्षता में हाने वाली एक्जीक्यूटिव कौंसिल की इस आपात बैठक में तय किया गया कि विश्वविद्यालय परिसर में परिस्थितियों के अनुकूल होने पर उक्त चुनाव शीघ्रातिशीघ्र कराए जायेंगे। रजिस्ट्रार प्रोफेसर असफर अली खान द्वारा जारी सूचना के अनुसार एक्जीक्यूटिव कौंसिल ने मेडीसिन संकाय के डीन प्रोफेसर एम अमानउल्लाह खान की अध्यक्षता में एक दस सदस्यीय कमेटी का गठन किया है जो छात्रों के साथ बात चीत कर चुनाव के अनुकूल वातावरण पैदा करने का कार्य करेगी।

ये रहे एक्जीक्यूटिव कौंसिल बैठक में

इस कमेटी के सदस्यों में कनवीनर के तौर पर स्वयं रजिस्ट्रार के अलावा अन्य सदस्यों में प्रोफेसर हाफिज मोहम्मद इलियास खान, प्रोफेसर एच.एस.ए यहया, प्रोफेसर मिर्जा मोहम्मद सुफियान बेग, श्री नसीम अहमद खान, डॉ उबैद अहमद सिद्दीकी, प्रोक्टर, डीएसडब्ल्यू तथा स्टूडैंटस यूनियन के ऑनरेरी ट्रेजरार शामिल हैं।

अवांछनीय तत्वों को स्वंय बाहर निकालें छात्र

एक्जीक्यूटिव कौंसिल ने इस बात पर चिंता जताई कि छात्रों द्वारा दिये जा रहे धरने में अब भी अपराधिक तत्वों एवं निष्कासित छात्रों का आवागमन जारी है। उक्त बैठक में स्पष्ट किया गया है कि जब तक चुनाव के अनुकूल वातावरण उत्पन्न करने में छात्र सहयोग नहीं करेंगें तथा अवांछनीय तत्वों को स्वंय छात्र विश्वविद्यालय परिसर से बाहर नहीं करेंगे, तब तक चुनाव नहीं कराये जायेंगे।

बातचीत करने नहीं पहुंचे छात्र नेता

इस बीच विश्वविद्यालय ने स्पष्ट किया है कि छात्रों से बात चीत का दरवाजा खुला रहेगा। आपको बताते चले कि कुलपति लेफ्टीनेंट जमीर उद्दीन शाह ने बीती रात छात्रों से बात की, परन्तु बाद में वरिष्ठ शिक्षकों की एक टीम द्वारा आज दोपहर छात्र उम्मीदवारों को बात चीत के लिये बुलाया गया तो उनकी ओर से कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त नहीं हुई।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे