scriptएफडीए के अफसरों की मनमानी के खिलाफ व्यापारियों करेंगे आंदोलन | traders will be protest against FDA officers | Patrika News

एफडीए के अफसरों की मनमानी के खिलाफ व्यापारियों करेंगे आंदोलन

locationअलीगढ़Published: Sep 18, 2016 12:04:00 pm

व्यापारियों ने चेतावनी दी है कि जल्द एफडीए के खिलाफ एक रैली निकाल कर प्रदर्शन करेंगे।

traders meeting

traders meeting

अलीगढ़। व्यापारियों ने खाद्य व औषधि प्रशासन (एफडीए) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। व्यापारियों ने एफडीए के अधिकारियों पर खाद्य लाइसेंस बनाने के लिए वसूली करने का आरोप लगाया है। अलीगढ़ उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के महानगर अध्यक्ष ज्ञानचंद्र वार्ष्णेय ने कहा कि अफसरों की मनमानी के चलते व्यापारियों की समस्याएं दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। जिससे वो आंदोलन करने को बाध्य हैं।

मनमानी अब नही होगी बर्दाश्त
व्यापारी नेताओं का कहना है कि पिछले कुछ माह से लगातार व्यापार मंडल व्यापारियों के उत्पीड़न और उनकी समस्याओं को उजागर कर उनके निस्तारण की मांग प्रशासन से करता रहा है लेकिन जिला प्रशासन के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही। अलीगढ़ उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल पूर्व में भी यह मांग कर चुका है कि एफडीए विभाग के अधिकारियों द्वारा की जा रही मनमानी को व्यापारी अब बर्दाश्त नहीं करेगा।

व्यापारियों से 2000 रुपए तक की वसूली
व्यापारियों का कहना है कि खाद्य लाइसेंस बनाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से आज तक कोई कैंप नहीं लगाया गया है। जबकि औषधि एवं खाद्य विभाग के अधिकारी 100 रुपए शुल्क वाले लाइसेंस को जारी करने के नाम पर व्यापारियों से 2000 रुपए तक वसूल रहे हैं। जिससे व्यापारियों का आर्थिक शोषण हो रहा है। व्यापारी नेता ज्ञान चंद्र ने बताया कि शीघ्र ही खाद्य पदार्थ व्यापारियों का एक सम्मेलन आयोजित कर व्यापारियों को एफडीए की कार्यशैली के खिलाफ जागृत किया जाएगा।

एफडीए की कार्यशैली के खिलाफ जल्द विरोध
व्यापारियों ने चेतावनी दी है कि जल्द एफडीए के खिलाफ एक रैली निकाल कर व्यापारी प्रदर्शन करेंगे। व्यापारियों की इस रैली में आमजन भी साथ होगा। रैली में मंझोले व्यापारियों सहित उपभोक्ताओं को एफडीए की कार्यशैली के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

कलेक्ट्रेट पर देंगे धरना
अलीगढ़ में प्रदूषण विभाग की अनदेखी से बढ़ रहे प्रदूषण और बदबू को न रोक पाने के विरोध के प्रथम चरण में व्यापार मंडल कलेक्ट्रेट पर धरना देगा और आवश्यकता होने पर इस धरने को क्रमिक अनशन और आमरण अनशन में परिवर्तित किया जाएगा। यह निर्णय लिया गया है कि व्यापारियों और आमजनता की अनगिनत समस्याएं व्याप्त हैं और कोई भी जनप्रतिनिधि उन समस्याओं की ओर ध्यान नहीं दे रहे वहीं प्रशासन भी मौन है।

जीएसटी के प्रारूपों संशोधन पर चर्चा
अलीगढ़ उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने यह भी निर्धारित किया है कि जल्द ही जीएसटी के प्रारूपों संशोधन पर चर्चा करते हुए शीघ्र ही एक सेमिनार का आयोजन होगा और उस सेमिनार में जीएसटी के तहत व्यापारियों होने वाली समस्याओं और विसंगतियों से होने वाली परेशानी के समाधान के लिए व्यापारियों से सुझाव लिए जाएंगे और समस्याओं के निस्तारण को ठोस कदम उठाए जाएंगे।

वार्ष्णेय को मिले टिकट तो मुस्लिम देंगे साथ
व्यापारियों ने यह भी मुद्दा उठाया है कि व्यापारी नेता ज्ञानचंद्र वार्ष्णेय को चुनाव लड़ाया जाए। इसके लिए भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से मांग की गई है कि ज्ञानचंद्र वार्ष्णेय को टिकट दी जाए। जिससे व्यापारियों और आमजन की समस्याओं का समय रहते निस्तारण हो सके। व्यापार मंडल महामंत्री हाजी सुलेमान ने कहा कि ज्ञानचंद्र वार्ष्णेय को टिकट मिलती है तो अलीगढ़ के सभी मुस्लिम पूरे जोश के साथ उनका सहयोग करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो