scriptथाली, बेलन लेकर सड़कों पर उतरीं महिलाएं, मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन | Women protest against Modi government over Rs500 and Rs1000 old note banned | Patrika News

थाली, बेलन लेकर सड़कों पर उतरीं महिलाएं, मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

locationअलीगढ़Published: Nov 13, 2016 04:09:00 pm

एटीएम में कैश नहीं। घर में जो पैसा है वो अब चलता नहीं। बैंक से जल्दी मिलता नहीं। जररूत पर क्या करें लोग।

 Women, protest,

Women, protest,

अलीगढ़। बैंकों में लंबी लंबी लाइन लगी है। एटीएम में कैश नहीं है और घर में जो पैसा है वो अब चलता नहीं है। उधारी पर लोग घर का खर्च चलाने को मजबूर हैं। 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट बंद होने के बाद सबसे ज्यादा परेशान उन लोगों को हो रहा है जिनके घरों में शादी है। बैंकों से जररूत के मुताबिक पैसा मिल नहीं रहा और एटीएम अब तक कैश से भरे ही नहीं गए हैं। इन तमाम समस्याओं से परेशान लोग अब सड़कों पर विरोध प्रदर्शन करने को मजबूर हो गए हैं।

डीएम ऑफिस के बाहर प्रदर्शन
अलीगढ़ में रविवार को सपा विधायक जमीर उल्लाह के नेतृत्व में लोगों ने डीएम ऑफिस के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन में सबसे ज्यादा महिलाएं शामिल हुईं। घर का कामकाज छोड़ ये महिलाएं सुबह सुबह हाथों में थाली, बेलन और तख्तियां लेकर सड़कों पर निकल पड़ीं। इन महिलाओं ने मोदी सरकार से मांग की है कि उन्हें दो हजार का नोट नहीं चाहिए। उनके परिवार को रोटी, पानी और दूध चाहिए।
देखें वीडियो-


बिना पैसे के कैसे होगी शादी ?
विरोध प्रदर्शन में कुछ ऐसी महिलाएं भी थीं, जिनके घर में दो चार दिनों शादी है। उनके एक हाथ में नारे लिखी तख्ती और दूसरे हाथ में शादी का कार्ड था। एक महिला ने बताया कि कुछ ही दिनों बाद उनके घर में शादी है, लेकिन 500 और 1000 रुपए पुराने नोट बंद होने से अब तक कुछ भी सामान नहीं खरीद गया है। यहां तक घर में राशन और दूध के लिए लाले पड़ रहे हैं। घर में जो पैसा रखा है, उसे कोई भी दुकानदार लेने को तैयार नहीं है। वहीं बैंकों ने इतनी लंबी-लंबी लाइन लगी है।



‘कालाधन नहीं, ये मेहनत का धन है’

कुछ महिलाओं ने कहा कि मोदी सरकार ने कालाधन रोकने के लिए 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट बंद कर दिए। इससे सबसे ज्यादा परेशानी उन लोगों को रही है जिनके पास खून-पसीने की जमापूंजी है। कालेधन वाले तो मौज में है।

women protest


एसीएम 2 को सौंपा ज्ञापन
वहीं पुराने नोटबंदी के बाद हो रही लोगों को परेशानी के विरोध में हिन्दू मुस्लिम सामाजिक संस्था ने भी जीवनगढ़ पुलिया पर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और एसीएम 2 को ज्ञापन सौंपा।



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो