Patrika Hindi News

मांगलिक भवन अन्य स्थान पर भूमि आवंटित कर बनवाया जाए

Updated: IST Alirajpur
जनसुनवाई में मांझी समाज ने कलेक्टर को दिया आवेदन

आलीराजपुर. स्थानीय मांझी समाज के लोग बड़ी संख्या में मंगलवार को जनसुनवाई में कलेक्टर कार्यालय पहुंंचे। आवेदन के माध्यम से समाज के लोगो ने बताया कि नगरपालिका द्वारा राक्सा में मांगलिक भवन निर्माण के लिए भूमि का चयन कर आवंटित कर निर्माण कार्य किया गया था। इस स्थान के बदले नगर में सेमलपाटी या अन्य स्थान पर भूमि का आवंटन कर मांगलिक भवन बनवाया जाए। इस पर कलेक्टर वर्मा ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी को निर्देश दिए कि इस आवेदन पत्र का परीक्षण कर इस समस्या का नियमानुसार निराकरण करें। सोंडवा तहसील के ग्राम राक्सला पटेल फलिया के ग्रामीण ढोडला पिता सोमला ने बताया कि उनकी फसल गांव के अन्य तीन व्यक्तियों द्वारा बलपूर्वक काट ली गई है। इन व्यक्तियों पर वैधानिक कार्रवाई की जाए।

कलेक्टर वर्मा ने अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) सोंडवा को उक्त ग्रामीण की समस्या का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए।

ग्राम महलगांव के ग्रामीणों ने शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाने का अनुरोध किया। कलेक्टर वर्मा ने अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) सोंडवा को आवेदन भेजकर निर्देश दिए कि इस गांव के ग्रामीणों को शासकीय योजनाओं का लाभ शीघ्र दिलवाएं। वहीं बड़ी सिरखड़ी के ग्रामीणों ने आवेदन पत्र प्रस्तुत कर अनुरोध किया कि उनकी भूमि पटवारी द्वारा दूसरे व्यक्ति को नाप दी गई है।

इस भूमि को राजस्व रेकार्ड में हमारा नाम इन्द्राज किया जाए। इस पर कलेक्टर वर्मा ने अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) सोंडवा को निर्देश दिए कि इस प्रकरण को स्वयं देखे और प्रकरण का नियमानुसार शीघ्र निराकरण करे। जन सुनवाई में जिला पंचायत सीईओ शीलेंद्रसिंह, अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) शैलेन्द्र हनोतिया सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे। जनसुनवाई में 31 आवेदन पत्र प्राप्त हुए।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???