Patrika Hindi News

> > > > Not even two months later Rukka Brwaya 30 million penalty

दो माह बाद भी नहीं भरवाया 30 लाख रु.का जुर्माना

Updated: IST Alirajpur
खनिज विभाग कर रहा सिर्फ दिखावे की कार्रवाई

आलीराजपुर. जिले के आजादनगर विकासखंड के काल्यावाव में अवैध रूप से चल रहे ईंट भट्ठे पर 30 लाख रुपए का लगाने के दो महीन बाद भी खनिज विभाग दंड वसूल नहीं सका। इस मामले में खनिज विभाग की ओर जिला प्रशासन ने संबंधित पत्र को 23 जुलाई 16 को सिर्फ एक बार 30 लाख रुपए का अर्थ दंड का जुर्माना भरने का नोटिस देकर कर्तव्य की इतिश्री कर ली। सूत्रों के अनुसार खनिज विभाग इस मामले में जानबूझकर लेतलाली कर रहा हैं। खनिज अधिकारी ने बताया कि मामला कलेक्टोरेट न्यायालय में विचाराधीन हैं।

आजादनगर विकासखंड के ग्राम काल्याबाव में खुजेमा अली बोहरा निवासी आजादनगर द्वारा अवैध रूप से चिमनी भट्ठा चलाकर ईंट का निर्माण किया जा रहा था। इस पर खनिज अधिकारी सावनसिंह चौहान ने 13 जुलाई को निरीक्षण किया गया तो वहां मौके पर ट्रक जीजे 17 एक्स 4005 व जीजे आईवी 7451 को ईंट भरते हुए जब्त किया गया। साथ ही 3 लाख ईंटों का भंडारण करना पाया गया। इस पर विभाग ने अवैध खनन परिवहन भंडारण का निवारण नियम 2006 के नियम 18/5 के अंतर्गत प्रकरण पंजीबद्ध कर जिला न्यायालय व दंडाधिकारी को पेश किया। कलेक्ट्रेट न्यायालय ने 30 लाख रुपए का अर्थदंड लगाकर 23 जुलाई को आरोपी पक्ष को दंड राशि एक माह में भरने का नोटिस भिजवाया, लेकिन दो महीने बाद भी इस मामले में कार्रवा ई आगे नहीं बढ़ पाई।

कलेक्टर कार्यालय द्वारा जारी नोटिस में बताया गया कि दंड की राशि को एक माह के अंदर जमा कर चालान की प्रति कार्यालय में प्रस्तुत करना होगी। राशि जमा नहीं करने पर एक पक्षीय कार्रवाई की जाएगी। साथ ही आजादनगर के एसडीएम और तहसीलदार को ईंट भट्ठों को जब्त कर प्रकरण के निराकरण तक प्रतिबंधित करने के निर्देश दिए थे। किंतु इस मामले को 23 सितंबर को दो माह पूरे हो गए मामला अभी भी पेडिंग ही चल रहा है।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे