scriptफर्जी डॉक्टरों के क्लिनिकों पर छापे | Raids on fake doctors surgeries | Patrika News

फर्जी डॉक्टरों के क्लिनिकों पर छापे

locationअलीराजपुरPublished: Sep 10, 2016 11:11:00 pm

Submitted by:

Gitesh Dwivedi

झोलाछाप डॉक्टरों द्वारा फर्जी रूप चल रहे क्लिनिकों पर तहसीलदार व् स्वास्थ्य विभाग की गाज

alirajpur

alirajpur

 
चंद्रशेखर आजाद नगर. नगर में चल रहे आठ फर्जी क्लीनिकों पर शानिवार को तहसीलदार नितिन चौहान ने स्वास्थ्य विभाग की टीम डॉक्टर हेमंत देवड़ा के साथ छापा मारा। इन क्लिनिकों को संचालित कर रहे फर्जी डॉक्टरों के यहां हजारों रुपयों मूल्य की एलोपेथिक दवाइयां जब्त कर क्लिनिक को सील कर पंचनामा बनाकर नकली दस्तावेज भी जब्त कर लिए। कार्रवाई के दौरान कई झोलाछाप डॉक्टर अपने क्लिनिक से भाग खड़े हुए तो कोई क्लिनिक के अंदर अपनी फैमिली को बंद कर ताला लगाकर भाग गया।
हजारों की दवाएं जब्त
नगर में चल रही बीमारियों को लेकर नगर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रो में चल रहे बिना डिग्री के डॉक्टरों द्वारा फर्जी क्लीनिकों के जरिये ग्रामीणों को बिना अनुमति एलोपेथिक हेवी डोज दिया जाने वाले इलाज से अब तक सेकड़ों मरीज मौत हो चुकी है। इस पर तहसीलदार नितिन चौहान ने शनिवार को दाहोद रोड से फर्जी क्लीनिकों पर छापा मारकर फर्जी डॉक्टरों को धर दबोचा और हजारों रुपयों की दवाइयां जब्त कर कार्रवाई की गई।
दोपहर से शाम 5 बजे तक चली कार्रवाई
तहसीलदार चौहान ने बताया कि नगर में 8 स्थानों पर संचालित झोलाछाप डॉक्टरों के क्लिनिकों से अवैध रूप से हजारों रुपयों मूल्य की दवाइयों का जखीरा मिला। इसमें एक्सपायरी डेट की भी दवाइयां भी जब्त की गई और उनके पंचनामे बनाकर क्लिनिकों को सील कर दिया गया। इनके मकान मालिकों पर भी कार्रवाई की जाएगी। डॉ. हेमंत देवड़ा ने बताया कि नगर में झोलाछाप डॉक्टरों द्वारा अवैध रूप से एलोपेथिक दवाइयों का उपयोग जखीरे के रूप में स्टॉक रखकर किया जा कर ग्रामीणों का इलाज किया जा रहा था।
इन फर्जी डॉक्टरों पर हुई कार्रवाई
रवि मंडल, शैलेष अहीर, सुधांशु सरकार, राजाराम पाटिल, कार्तिक मंडल, मिल्टन राई व दो अन्य पर कार्रवाई हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो