script‘बच्चों को जिम्मेदार नागरिक बनाना सबकी जवाबदारीÓ | 'Responsible citizens are responsible for their children' | Patrika News

‘बच्चों को जिम्मेदार नागरिक बनाना सबकी जवाबदारीÓ

locationअलीराजपुरPublished: Jul 15, 2017 10:43:00 pm

Submitted by:

Shruti Agrawal

शाला प्रबंध समिति की प्रथम बैठक संपन्न,विद्यालय परिसर में किया पौधारोपण

alirajpur

alirajpur

सोंडवा. राज्य शासन के निर्देशानुसार कलेक्टर गणेश शंकर मिश्रा के निर्देशन में एवं सहायक आयुक्त सतीश सिंह तथा जिला परियोजना समन्वयक के मार्गदर्शन में ब्लॉक के शासकीय प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला में नवगठित शाला प्रबंध समिति की बैठक हुई। इसमें बच्चों को जिम्मेदार नागरिक बनाने का आह्वान किया।


 कन्या आदर्श माध्यमिक विद्यालय सोंडवा में नवगठित समिति की प्रथम बैठक में नव निर्वाचित प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष राकेश हरवाल की उपस्थिति में कार्रवाई संपादित की गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बीईओ रामानुज शर्मा, बीएसी भंगुसिह तोमर एवं प्रभारी संकुल प्राचार्य एमएच मंसूरी थे। बच्चों को नियमित स्कूल भेजने के लिए किया निर्देशित
बैठक का प्रारंभ नव निर्वाचित अध्यक्ष हरवाल, उपाध्यक्ष नसरी बाई एवं कार्यकारणी के सदस्यों का शाला प्रभारी भारतसिंह मण्डलोई द्वारा तिलक लगाकर स्वागत किया गया। मुख्य अतिथि बीईओ शर्मा द्वारा उपस्थित सदस्यों को बैठक में प्रत्येक माह अपनी सहभागिता करने तथा बच्चों को नियमित शाला भेजने हेतु निर्देशित किया गया। बीएसी भंगुसिह तोमर ने शाला प्रबंध समिति के सदस्यों को उनके कत्तवर््य को बताते हुए शाला विकास योजना बनाकर शाला के विकास के लिए कार्य करने तथा शासन के महत्वपूर्ण हितग्राही मूलक योजना, मध्यान्ह भोजन गणवेश वितरण, पाठय पुस्तक वितरण, शैक्षिक गतिविधियों की मानीटरिंग सदस्यों द्वारा करने का आग्रह किया। प्रभारी संकुल प्राचार्य मंसूरी ने बच्चों को नियमित शाला भेजने तथा शासन की योजनाओं का लाभ उठाने का आह्वान किया।
नव निर्वाचित अध्यक्ष हरवाल द्वारा विद्यालय के सभा कक्ष में दो पंखें उपहार योजना के तहत अगली बैठक के पूर्व लगाने की घोषणा की। अंत में सभी सदस्यों व अतिथियों द्वारा विद्यालय परिसर में पौधारोपण किया गया। बैठक में विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षिका सुनिता कुशवाह, रायली सस्तीया, गीता चौहान, मजान जमरा उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन जन शिक्षक जितेन्द्र चौहान ने किया। आभार सुनीता कुशवाह ने माना। 
कराते खिलाड़ी अब विदेशों में करेंगेे प्रतिभा का प्रदर्शन
आलीराजपुर. शिक्षा के क्षेत्र में देश का सबसे पिछड़ा कहे जाने वाला जिला कराते खेल के क्षेत्र में विदेशों की धरती पर जिला के प्रतिभाशाली अंतराष्ट्रीय कराते खिलाड़ी जिले का नाम रोशन कर रहे हैं। जिले के 6 खिलाड़ी विदेशी धरती पर एक फिर तिरंगे का मान रखने को तैयार हैं। जिला कराते एसोसिएशन के सचिव भंगुसिंह तोमर ने बताया, जिला कराते एसोसिएशन के मार्गदशर््ान में जिले के कराते खिलाड़ी विदेशो में अपने हुनर का प्रदर्शन करेंगे। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो