scriptसात फर्जी क्लिनिक पर छापामार कार्रवाई की, फिर समझाइश देकर छोड़ा | The city's seven medical stores raided in Alirajpur | Patrika News

सात फर्जी क्लिनिक पर छापामार कार्रवाई की, फिर समझाइश देकर छोड़ा

locationअलीराजपुरPublished: Aug 21, 2015 01:19:00 am

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गुरुवार को नगर में सात फर्जी क्लिनिक संचालकों पर छापामार कार्रवाई की।

Medical Stores

Medical Stores

जोबट/अलीराजपुर। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गुरुवार को नगर में सात फर्जी क्लिनिक संचालकों पर छापामार कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान आरसी बैरागी, दिनेश मौर्य, आशीष मदीद, जेके मित्रा, संजीव मंडल के यहां से भारी मात्रा में दवाई जब्त की गई। हालांकि विभाग ने फर्जी चिकित्सकों को समझाइश देकर छोड़ दिया गया। उधर टीम के जाते ही सभी फर्जी क्लिनिक संचालकों ने अपनी दुकानदारी फिर चालू कर दी।

मरीजों की जान से खिलवाड़

जोबट में कई जगह बंगाली व फर्जी चिकित्सक मरीजों की जान के साथ रोज खिलवाड़ कर रहे हैं, पर विभाग इन पर लगाम कसने के नाम पर समझाइश देकर इतिश्री कर लेता है। जोबट क्षेत्र में मलेरिया, डिहाईड्रेशन, उल्टी दस्त से हर साल कई लोगों को जान से हाथ धोना पड़ता है। बीमारी से परेशान नासमझ ग्रामीण फर्जी चिकित्सकों के यहां इलाज के लिए पहुंचते हैं। ये फर्जी चिकित्सक एक-दो दिन में मरीज की हालत में सुधार नहीं पर उसे स्वास्थ्य केंद्र भेज देते हैं । इसके चलते कई बार मरीज गंभीर स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचने से पहले ही दम तोड़ देता है।

दवाईयां की जब्त
कई जगह छापा मारकर क्लिनिकों से एलोपैथिक दवाइयां जब्त कर पंचनामा बनाया है। कुछ जगह मेडिकल वाले भी प्रैक्टिस करते पाए गए हैं। सभी के खिलाफ जांच कर क्लिनिक सील कर एफ.आईआर की कार्रवाई की जाएगी।
– डॉ. दयाराम डावेल, सी.बी.एम.ओ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो