Patrika Hindi News

> > > > 32 Indira Marathon held on 19 November in Allahabad

UP Election 2017

32वीं इन्दिरा मैराथन 19 नवम्बर को, पुरस्कार राशि हुई दो गुनी

Updated: IST Indira Marathon
10 हजार धावक दौड़ेंगे एक साथ। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन हुआ शुरू।

इलाहाबाद. 32वीं अखिल भारतीय प्राइजमनी इन्दिरा मैराथन इलाहाबाद में 19 नवम्बर को आयोजित होगा। मैराथन में यूपी के साथ अन्य प्रदेशों से आये करीब 10 हजार धावक व् धविकाएँ रेस लगाती नजर आएगी। जिला प्रशासन की ओर से मैराथन के लिए तैयारियां अभी से शुरू कर दी गयी है।

19 नवम्बर को होने वाले 32वीं अखिल भारतीय प्राइजमनी इन्दिरा मैराथन के लिए बुधवार से ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन प्रारम्भ हो गया है। प्रतिभागी ऑन लाइन रजिस्टेशन के दौरान इंदिरा मैराथन के इतिहास व अन्य सुविधाओं के बारे में भी जानकारी पा सकेंगे। इस बार विजेता प्रतिभागी को दी जाने वाली नकद धनराशि को दो गुनी कर दी गयी है। प्रथम विजेता को दो लाख रुपये, द्वितीय को एक लाख रुपये व तृतीय को 75 हजार रुपये पुरस्कार स्वरूप दिया जायेगा। साथ में प्रमाण पत्र भी मिलेगा। इन्दिरा मैराथन की दूरी 42.195 किमी होगी।

बालक-बालिकाओं की प्रदेशीय क्रास कन्ट्री दौड़ होगी। 15 से 20 वर्ष आयु वर्ग तक के लिए आठ किमी और 15 वर्ष आयु वर्ग तक बालक व बालिका के लिए चार किमी दौड़ निर्धारित है। वरिष्ठ खिलाड़ियों की दौड़ आठ किमी की होगी। इसमें 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग पुरूष व महिला खिलाड़ी भाग लेंगे।

क्रास कन्ट्री में प्रतिभाग करने वाले सभी खिलाड़ियों को प्रतिभागिता प्रमाण पत्र दिया जायेगा। जिलाधिकारी ने प्रभारी क्षेत्रीय क्रीडाधिकारी को प्रदेश के सभी जिलों के अलावा मध्य प्रदेश, बिहार, झारखण्ड, पंजाब, छत्तीसगढ़ आदि राज्यों से सम्पर्क कर वहां के खिलाड़ियों को मैराथन में प्रतिभाग करने के लिए आमंत्रित करने का निर्देश दिया है।

जिलाधिकारी संजय कुमार ने जिला विद्यालय निरीक्षक को जिले में स्थित प्रत्येक विद्यालय के छात्र-छात्राओं की भागीदारी का निर्देश दिया। साथ ही महिला धावकों की सुरक्षा के लिए पर्याप्त संख्या में महिला सिपाहियों के तैनाती इन्दिरा मैराथन में करने को कहा गया है। मैराथन के दौरान कड़ी सुरक्षा के भी निर्देश कलेक्टर ने दिया है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???