Patrika Hindi News

> > > > Army mans wife spacial and great Karva Chauth news in hindi

UP Election 2017

Photo Icon सरहद की सुरक्षा में गए पति के लिये पत्नी ने ऐसे मनाया करवाचौथ

Updated: IST Dipak Mishra wife Monika Mishra on Karva Chauth
पहलाकरवाचौथभी नहीं दिया टूटने, पत्नी ने मांगी देश सपूत के लिये दुआ।

वाराणसी. हर लड़की सपना होता है कि वह शादी के बादकरवाचौथके दिन पति के लिये व्रत रखे और चलनी में चांद के साथ उनका चेहरा देखकर उन्हीं के हाथों व्रत भी टूटे। घर पर मां, भाभी और बड़ी बहनों को यह करते हुए देखते हुए वह बड़ी होती है। ऐसा ही सपना इलाहाबाद की मोनिका का भी था। पर शादी के बाद पहलेे हीकरवाचौथपर पति उनसे सैकड़ों किलोमीटर दूर चलेे गए। सपना अधूरा ही रहा, बावजूद इसके मोनिका को इस बात का मलाल नहीं। उसने मोबाइल पर पति की तस्वीर देखी और व्रत तोड़कर करवाचौथ की रस्म पूरी की। मोनिका के पति दीपक सरहद की रक्षा के लिये ट्रेनिंग ले रहे हैं। बहादुर मोनिका कहती हैं कि मेरे पति की ट्रेनिंग जरूरी है, क्योंकि वह जब सरहद की रक्षा करेंगे तो देश की महिलाएं उत्साह और उमंग सेकरवाचौथही क्या हर तीज-त्योहार मना सकेंगी।

दीपक मिश्रा को मोबाइल में देखकर व्रत तोड़तीं पत्नी मोनिका मिश्रा

फैजाबाद की मोनिका मिश्रा की शादी इलाहाबाद के वीएन मिश्र के बेटे दीपक मिश्रा से हुई है। दीपक का नेशनल डिफेंस एकेडमी में सेलेक्शन हो गया। सेना का अधिकारी बनने का दीपक का सपना भी था। सेलेक्शन होने के बाद पति दीपक ट्रेनिंग के लिये हैदराबाद चले गए। इधरकरवाचौथआने पर दीपक ने मोनिका से आने का वादा किया, पर छुट्टी न मिलने के चलते वह करवाचैथ पर भी पत्नी से किया वादा पूरा नहीं कर पाए।

Dipak Mishra wife Monika Mishra on Karva Chauth
मोनिका को दीपक मिश्रा की तस्वीर मोबाइल पर दिखाती भाभी

पर सलाम है मोनिका जैसी पत्नी को, जिसने न सिर्फ पती की मजबूरी समझी बल्कि देश के प्रति जिम्मेदारी और दायिव्त भी वह नहीं भूली। करवाचैथ मोनिका के ससुराल में नहीं मनाया जाता तो पति दीपक के दोस्त के घर जाकर मोनिका करवाचैथ मनाया। वहां मोनिका ने पहले चांद देखा उसके बाद मोबाइल पर पति की तस्वीर देखकर व्रत तोड़ा।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???