Patrika Hindi News

> > > > Bjp leader sunil bhai ojha in allahabad for booth level management

UP Election 2017

यूपी मिशन फतह के लिए इस बीजेपी नेता ने दिया गुरू मंत्र 

Updated: IST bjp
इस फॉर्मूले पर चली बीजेपी तो आसान होगा यूपी मिशन

इलाहाबाद. यूपी विधान सभा के मद्देनजर भाजपा के प्रदेश सह सचिव सुनील भाई ओझा चुनावी तैयारी की समीक्षा के लिये इलाहाबाद पहुंचे हैं। सुनील भाई महानगर में विधानसभा के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर भाजपा को बूथ स्तर पर मजबूत करने की रणनीति और केंद्र सरकार की उपलब्धियोंं को लोगों तक पहुचाने के लिये बूथ मैनेजमेंट का पाठ पढ़ाएंगे। भाजपा भले ही अभी प्रत्याशियों के नाम का पत्ता न खोल रही हो लेकिन विधानसभा प्रभारी का नाम घोषित कर एक कदम आगे बढ़ी है। हालांकि प्रभारियों के नाम की घोषणा प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्या ने बीते शनिवार को कर दिया था।

इलाहाबाद महानगर के विधानसभा क्षेत्रों के प्रभारी घोषित किये है। शहर उत्तरी के लिये भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता नवरतन कात्यायन तथा दक्षिणी विधानसभा के प्रभारी राममूर्ति विश्वकर्मा और पश्चिमी राजेंद्र मिश्रा को जिम्मेदारी दी गई है। गंगापार की फाफामऊ विधानसभा सीट पर राम चन्द्र मिश्र फूलपुर से गिरजा शंकर पाण्डेय सोरावं से शशि कान्त शुक्ला प्रतापपुर से अनिल मौर्या हंडिया से बलीकरण यादव को प्रभारी बनाया गया है। इसी तरह यमुनापार की बारा विधानसभा की सीट पर राकेश पाण्डेय कोराव विधानसभा में मांडवी शरण दिवेदी मेजा से हरी प्रसाद सिंघ पटेल करछना से रमाकांत विश्वकर्मा को प्रभारी बनाया गया है ।

चुनावी रणनीति पर बैठक
भाजपा के यूपी सह प्रभारी सुनील भाई ओझा ने पत्रिका को बताया की महानगर में बूथों के कार्यकर्ताओ से बैठक करने का कार्यक्रम है। अलग अलग विधान सभा में यह कार्यक्रम सप्ताह भर चलेगा और बताया कि बूथों के अध्यक्षों से वोटर लिस्ट के अनुसार लोगों से संपर्क करने तथा कार्यकर्ता घर घर जाकर सम्पर्क कर प्रदेश की घोटालेबाज विकास विरोधी गुण्डाराज भू माफिया और परिवारवादी की चल रही सरकार के बारे में विस्तार से जानकारी सभी मतदाताओं को दें। केन्द्र की लगभग ढाई वर्ष के सरकार की उपलब्धियों तथा चलायी जा रही योजनाओं से मतदाताओं को रूबरू करायें। मतदाता सूची में नाम बढ़वाने कम्प्यूटर की सहायता से ई वोटर बनाने की जानकारी रखने एवं मतदाताओं तक पहुंचाने अपने बूथों पर कुल मतदाताओं की संख्या का आंकलन करने की जानकारी देते हुए कहा कि कार्यकर्ता मतदाताओं से सीधा समन्वय कर पार्टी और मतदाता के बीच का सेतु बनकर कार्य करें। सुनील भाई ओझा ने कहा कि बूथ लेवल को अगर मजबूत कर लिया तो हम यूपी का चुनाव जीत जाएंगे। ओझा ने कहा कि सपा सरकार भाई भतीजावाद सम्प्रदायवाद और गुण्डई के सहारे सत्ता में आई जो उसके विनाश का कारण बन गयी और बसपा भ्रष्टाचार का पर्याय बन गयी।

कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास
लेकिन पार्टी के सूत्रों की माने तो सुनील भाई जोशी को पार्टी में फैले आक्रोश और बगावत होने की संभावनाओ को देखते हुए भेजा गया है। लम्बे समय से पार्टी में बाहरी नेताओ को लिये जाने का विरोध चल रहा है। दलबदलू नेताओं के पार्टी में आने से कार्यकर्ताओं में नाराजगी है। जिसको लेकर कार्यकर्ता पार्टी के पदाधिकारियों तक अपनी बात पंहुचा रहे थे। पार्टी से नाराज खेमे का कहना है की पार्टी में बाहरी नेताओं के स्वागत से कोई समस्या नहीं,लेकिन पार्टी में टिकट उन्ही को दिया जाये जिन्होंने पार्टी के लिये संघर्ष किया है । कोई किसी भी पार्टी से आ रहा पार्टी उसे हाथों हाथ ले रही है लेकिन जिन लोगों सड़कों पर संघर्ष किया है, उसे अपने नेताओ से मिलने नही दिया जाता ।

पिछले दिनों बारा से समाजवादी पार्टी के विधायक अजय भारतीय ने भाजपा का दामन थामा है और पार्टी ने उन्हें अपना प्रत्याशी बनाने का आश्वासन भी दिया है । इस तरह स्वामी प्रसाद मौर्या भी नबाबगंज से अपने परिवार के लिये टिकट मांग रहे है। झूसी से बसपा के विधायक रहे प्रवीण पटेल भाजपा में है और चुनाव की तैयारी में जुटे हैं। भाजपा के प्रदेश सह प्रभारी सुनील भाई ओझा करने बूथ कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर पार्टी की रणनीति पर चर्चा कर पार्टी में व्याप्त असंतोष को खत्म करने की कोशिश करेंगे।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???