script Basic Shiksha News :  मंत्री सिद्धार्थनाथ का शिक्षामित्रों को आश्वासन, संविधान के दायरे में सरकार करेगी मदद | BJP Minister Siddhartha Nath Singh said Government will help Shiksha Mitra Hindi News | Patrika News

 Basic Shiksha News :  मंत्री सिद्धार्थनाथ का शिक्षामित्रों को आश्वासन, संविधान के दायरे में सरकार करेगी मदद

locationप्रयागराजPublished: Jul 29, 2017 06:14:00 pm

Basic Shiksha Mitra को स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह का आश्वासन, संविधान के दायरे में सरकार करेगी मदद

Health Minister Siddharth Nath Singh

Health Minister Siddharth Nath Singh

इलाहाबाद. सुप्रीम कोर्ट द्वारा Basic Shiksha Mitra Samayojan रद्द करने के आदेश के बाद प्रदेश भर में शिक्षामित्र आंदोलन कर रहे हैं। शुक्रवार को शिक्षामित्रों द्वारा स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह का घेराव करने के बाद उन्होंने अपनी पूरी सहानुभूति जताई। साथ ही कहा कि शिक्षा की गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए संविधान के दायरे में जो हो सकेगा, वो मदद की जाएगी।





शुक्रवार को बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मंत्री सिद्धार्थ नाथ का घेराव करने उनके आवास पहुंचे थे। UP Shiksha Mitra के आक्रोश और भीड़ को देखते हुए सुबह से ही वहां भारी फोर्स तैनात कर दी गई थी। इस दौरान जब मंत्री सिद्धार्थ नाथ शिक्षामित्रों से मिलने पहुंचे तो धरने पर बैठे लोगों की उम्मीदें जग गई। हालांकि मंत्री सिद्धार्थ ने कहा कि इस पूरे प्रकरण का सरकार से कोई लेना देना नहीं है। कुछ लोगों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की जिसका फैंसला आया। 






उन्होंने सपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पिछली सरकार में कई अनियमितताएं हुई हैं। उन्होंने पूर्व सीएम अखिलेश यादव के लिए कहा कि उन लोगों ने वोट बैंक की राजनीति के चलते शिक्षामित्रों के साथ घोर अपराध किया है। पिछली सरकार में जो कीचड़ फैलाया गया है, हम अब भी बटोर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अखिलेश आईने में अपना अपना चेहरा देखें तो पता चलेगा कि उन्होंने पांच साल में जनता के लिए क्या किया। इस दौरान सिद्धार्थ नाथ ने कहा कि आप लोगों की समस्याओं को सीएम योगी आदित्यनाथ के समक्ष रखते हुए बात भी की है। साथ ही मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से भी बात की गई है। सरकार समस्या के बीच कारास्ता निकालेगी।


देखें वीडियो- 




loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो