scriptबड़ी खुशखबरी- अब रोजाना मिलेगा भरपूर पानी | Now people will have surplous water | Patrika News
जयपुर

बड़ी खुशखबरी- अब रोजाना मिलेगा भरपूर पानी

विधायक चौधरी ने कहा, 185 करोड़ की योजना से मिटेगा जलसंकट

जयपुरDec 13, 2015 / 12:17 pm

शहरी क्षेत्र की बहुप्रतिक्षित पेयजल योजना के प्रथम चरण का काम शुरू हो गया है। 185.23 करोड़ की इस पेयजल योजना में नसीराबाद से किशनगढ़ तक स्टील पाइप लाइन बदलने के टेंडर हो भी हो गए हैं। इस योजना के पूरा होते ही शहरवासियों को रोजाना पानी मिल सकेगा। यह बात विधायक भागीरथ चौधरी ने वसुंधरा सरकार के दो साल का कार्यकाल पूरा होने पर शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में कही।

उन्होंने बताया कि योजना से नगर के बाशिंदों को पीने के लिए रोज बीसलपुर का पानी मिलेगा। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत रलावता में घर-घर पानी की व्यवस्था शुरू की गई। पेयजल के बेहतर प्रबंधन के लिए 85.64 लाख की लागत से टंकी व अन्य निर्माण कार्य किए गए। बिहारी पोल पर 98.72 लाख की लागत से पानी की नवीन टंकी का निर्माण और शहरी क्षेत्र में नवीन पाइप लाइन व प्रेशर बढ़ाने के लिए 160 लाख से अधिक के काम पूरे किए गए।बिछाया सड़कों का जाल

विधायक ने बताया कि बीते दो साल में बांदरसिंदरी, हरमाड़ा, तिलोनिया, सुरसुरा, अरांई, आकोडिय़ा, सील, ढिगारिया में गौरव पथ बनाए गए। ग्रामीण क्षेत्रों में सात सड़कों का नवीनीकरण, नेशनल हाइवे संख्या आठ से राजस्थान केंद्रीय विवि बांदरसिंदरी तक दो लेन निर्माण, मालियों की ढाणी में सम्पर्क सड़क, मुंडोती से खटीकों की ढाणी व अप्रोच सड़क गुर्जरों की ढाणी में सड़क निर्माण किया गया।

शहरी क्षेत्र में भी सड़क निर्माण किए गए। इसके अतिरिक्त श्मशान स्थलों पर टिन शेड, चार दीवारी, विश्रांति भवन, सामुदायिक खुला तिबारा, सिंगलफेज पम्प सेट मय टंकी एवं बोरिंग, सार्वजनिक खेली कोटा एवं सार्वजनिक वाचनालय निर्माण कराए गए। सरकारी भवन निर्माण पर 1363 लाख रुपए की राशि खर्च की गई। उन्होंने अन्य कई उपलब्धियां भी गिनाईं।

कांग्रेस सरकार को कोसा

विधायक चौधरी ने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने प्रदेश को बीमारू की श्रेणी में ला दिया। वसुन्धरा सरकार इसका विकसित प्रदेशों की श्रेणी में लाने का प्रयास कर रही है। इस दौरान सभापति सीताराम साहू, किशनगढ़ मंडल अध्यक्ष किशन गोपाल दरगड़, सिलोरा मंडल अध्यक्ष गोपाल गुर्जर, सिलोरा प्रधान हनुमान भादू, उपसभापति राजकुमार बाहेती, पार्षद दल के सचेतक जगदीश सोनगरा, पारसमल बाकलीवाल, मांगीलाल अग्रवाल, समरथसिंह राठौड़, राजीव शर्मा आदि मौजूद थे।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो