Patrika Hindi News

Photo Icon पीएम के आदेश पर केशव मौर्या ने निकाली अपने गाड़ी से लालबत्ती

Updated: IST  Keshav Prasad Maurya
1 मई से नहीं दिखेंगी किसी सरकारी वाहनों पर लाल या नीली बत्ती

इलाहाबाद. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार ने 1 मई से सभी प्रकार के सरकारी वाहनों पर लाल बत्ती लगाने पर पाबंदी लगा दी है। केंद्रीय कैबिनेट के निर्णय पर राज्य में अमल हुआ तो प्रदेश के साढे चार सौ से अधिक वीवीआइपी व वीआइपी गाड़ियों से लाल-नीली बत्ती हट जायेगी। इस दौरान डिप्टी सीएम ने पीएम की बातों पर अमल करते हुए अपने हाथों से अपने गाड़ी की लाल बत्ती निकाल दी।

भारत में वीआईपी कल्चर खत्म करने की जो शुरुआत हुई है, यह देश व जनता के हित में और लोकतान्त्रिक भारत देश में एक समानता का सन्देश है। इस निर्णय की सरहना,करते हुए, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर सूबे के उपमुख्यमंत्री और फुलपूर लोकसभा के सांसद केशव प्रसाद मौर्या ने अपनी गाड़ी से लाल बत्ती निकलवा दी है।

Keshav Prasad Maurya

भारत सरकार द्वारा एक मई से वीआईपी कल्चर खत्म करने के निर्णय के क्रम में कार से खुद अपने हाथों से लाल बत्ती निकाल अपने चालक को सौंप दी। डिप्टी सीएम् केशव प्रसाद ने लालबत्ती उतारते हुए सोशल साइट पर अपनी फोटो शेयर की। जिसे कार्यकर्तों और उनके समर्थको ने उनकी सरहाना की। और उनके इस काम को सकारात्मक पहल बताया।

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य और पूर्व जिला अध्यक्ष नरेंद्र देव पांडेय ने कहा कि यह देश में एक बहुत बड़ा सोशल बदलाव है और धीरे धीरे इस तरह की गैर जरूरी शुरू की गई प्रथा को हटाना होगा, क्योकि लोकतंत्र में जनता द्वारा चुनी गई जनता की सरकार होती है और सरकार का कार्य समाज कल्याण के लिए कार्य करना होता है। इसलिए यदि लोग लालबत्ती गाड़ी पर लगाते है और अफसर तनख्वाह लेने के बाद लालबत्ती लगाकर जनता पर रोब मारते है।

Keshav Prasad Maurya

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष,सांसद, और डिप्टी सी एम् के इस काम की उनके शहर में खूब चर्चा रही ,और उनकी प्रसंशा की हालांकि यह तस्वीर उनके लखनऊ आवास की है। डिप्टी सीएम अभी लखनऊ में ही है और यह तस्वीर भी वही से शेयर की गई हैं लेकिन इसकी सबसे ज्यादा चर्चा उनके गृह नगर और संसदीय क्षेत्र में रही।

आगे की खबर पढ़ने के लिए यहां CLICK करें

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???