scriptस्वर्णकारों की ललकार, जिताने का नहीं तो हराने का दम रखते हैं | Goldsmiths shown their strength in allahabad | Patrika News

स्वर्णकारों की ललकार, जिताने का नहीं तो हराने का दम रखते हैं

locationप्रयागराजPublished: Sep 27, 2016 10:45:00 pm

Submitted by:

यूपी चुनाव के पहले स्वर्णकारों ने दिखाई ताकत,  पांच सीटें आरक्षित करने की मांग

goldsmiths shown their strength

goldsmiths shown their strength

इलाहाबाद. यूपी चुनाव की सरगर्मी को देखते हुए स्वर्णकार समाज ने भी अपनी कमर कर ली है। मंगलवार को स्वर्णकार समाज ने प्रांतीय स्वर्णकार मंच से यूपी विधानसभा चुनाव में यह कहते हुए ताल ठोक दी कि अगर कोई पार्टी उन्हें दरकिनार करती है तो वे उसे हराने का दम रखते हैं।

इलाहाबाद स्थित एक केसरी भवन में देश को विभिन्न प्रांतों से स्वर्ण समाज के हजारों लोग इक्कठा हुए। इस विचार मंच से समिति के पदाधिकारियों ने अपने विचार रखते हुए अपनी ताकत को समझने का अहसास कराया। इस अवसर समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीएल सोनी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि देश की कुल आबादी की करीब 5 फीसदी आबादी स्वर्णकारों की है।


उन्होंने कहा कि स्वर्णकार हर बार राजनैतिक पार्टियों की उपेक्षा का शिकार हुआ है। इसके कारण स्वर्णकार समाज का एक नेता विधानसभा या लोकसभा तक नहीं पहुंच पाया है। पार्टियां हर बार कुछ सीटों पर चुनाव लड़ाने की बात करती हैं, लेकिन चुनाव के दौरान उन्हें एक भी सीट नहीं दी जाती। इस बार अगर स्वर्णकार समाज उपेक्षा का शिकार हुआ तो किसी भी उम्मीदवार को स्वर्णकार हराने का दम रखते हैं।


वहीं, प्रांतीय अध्यक्ष ई.लक्ष्मण स्वर्णकार ने कहा कि हमारी जनसंख्या भले ही कम हो, लेकिन अगर हम किसी को जितने का दम नहीं रखते तो ये वोट किसी और को देकर हराने का दम रखते हैं। इस अवसर बड़ी संख्या में लोगों को एक जुट होकर रहने की बात कही गयी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो