scriptमाघ मेले में श्रद्धालुओं को मिलेगा सस्ता राशन, मिट्टी का तेल | ration and kerosine will cheaper rate in magh mela | Patrika News

माघ मेले में श्रद्धालुओं को मिलेगा सस्ता राशन, मिट्टी का तेल

locationप्रयागराजPublished: Jan 01, 2017 06:25:00 pm

राशन के लिए लगेंगी 26 दुकानें, गैस की भी होगी सुविधा

magh mela

magh mela

इलाहाबाद. तम्बुओं के शहर माघ मेले में श्रद्धालुओं को प्रशासन की ओर से सस्ते राशन और मिट्टी के तेल मुहैया करने की तैयारी शुरू कर दी गयी है। साथ ही संतों व कल्पवासियों को भोजन बनाने के लिए गैस भी दिया जाएगा।


इलाहाबाद में हर साल लगने वाले माघ मेले में लाखों श्रद्धालु संगम स्नान के लिए पहुंचते हैं। यहां आने वाले श्रद्धालुओं के लिए प्रशासन की ओर से बिजली, पानी व सड़क के साथ ही रहने व खाने का भी उचित इंतजाम किया जाता है। पिछले साल माघ मेले में आये संतों और कल्पवासियों को प्रशासन की ओर से मिट्टी का तेल आवंटित नहीं किया गया था। 


वहीं इस साल चुनावी माहौल को देखते हुए शासन की पहल पर केंद्र की ओर से मिट्टी का तेल अभी से मिल गया है। इसकी पहली क़िस्त जारी कर दी गयी है। इसके अलावा माघ मेले के 5 सेक्टरों में सस्ते गल्ले की 26 दुकानें भी खोली जा रही हैं। जिसका लाभ यहां आने वाले श्रद्धालुओं को मिल सकेगा। श्रद्धालु गल्ले की दुकान से सस्ते दर पर चावल, आटा व मिट्टी का तेल खरीद सकते। 


इसके अलावा माघ मेले में आने वाले साधु संतों को भोजन बनाने के लिए गैस उपलब्ध कराया जायेगा। इसके लिए मेले में 14 गैस एजेंसियां लगायी जा रही हैं। यहां से श्रद्धालु घर से लेकर आने वाले गैस सिलेंडर को भी रिफिल करा सकते हैं। बीपीसीएल, एचपीसीएल व आईओसीएल गैस एजेंसियों से श्रद्धालु अस्थायी गैस कनेक्शन भी ले सकते हैं। इसके अलावा प्रशासन अन्य तैयारियों के लिए भी कमर कस ली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो