scriptइन बच्चों के सवालों से दंग हुए अधिवक्ता, PM तक लेकर जाएंगे सवाल | Advocates surprised from Saraswati Shishu Mandir students question | Patrika News

इन बच्चों के सवालों से दंग हुए अधिवक्ता, PM तक लेकर जाएंगे सवाल

locationअम्बेडकर नगरPublished: Dec 08, 2016 06:03:00 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

इन दिनों घूम-घूम कर प्रशासनिक अधिकारियों, राजनीतिक व्यक्तियों और बुद्धिजीवी समाज के लोगों से तमाम सामाजिक, राजनीतिक और देश से जुड़ी समस्याओं से सम्बंधित सवाल कर उनका संकलन कर रहे हैं

PM defends demonetisation, now says it will help f

PM defends demonetisation, now says it will help farmers, labourers

अम्बेडकर नगर. सरस्वती शिशु मंदिर के नन्हे मुन्ने छात्र छात्राओं द्वारा इन दिनों घूम-घूम कर प्रशासनिक अधिकारियों, राजनीतिक व्यक्तियों और बुद्धिजीवी समाज के लोगों से तमाम सामाजिक, राजनीतिक और देश से जुड़ी समस्याओं से सम्बंधित सवाल कर उनका संकलन कर रहे हैं।

नन्हे मुन्ने छात्र छात्राओं द्वारा जिले के टांडा तहसील अधिवक्ता संघ में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में बच्चों द्वारा पूछे गए संविधान से जुड़े सवालों से तमाम अधिवक्ता दंग नजर आये। बच्चों ने अधिवक्ताओं से 26 जनवरी 1950 को ही लागू होने का कारण, संविधान निर्माण समिति में कुल सदस्यों की संख्या, संविधान में अब तक हुए कुल संशोधनों के अलावा शिक्षा पद्धति में तमाम खामियों, समाज में फैली कुरीतियों और विमुद्रीकरण समेत विभिन्न मुद्दों पर जानकारी प्राप्त की। 


बच्चों के सवालों का जवाब अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष महेंद्र नाथ श्रीवास्तव, महामन्त्री दिलीप मांझी, अजय प्रताप श्रीवास्तव, गिरिजेश बहादुर सिंह और अमित कुमार समेत कई अधिवक्ताओं ने दिया।

ambedkar nagar

अपने सवाल लेकर प्रधानमंत्री तक जाएंगे ये बच्चे

सरस्वती शिशु मंदिर के इन नन्हे मुन्ने छात्र छात्राओं की तरफ से शुरू किये गए। इस सवाल जवाब का सिलसिला निचले स्तर के अधिकारियों, बुद्धिजीवी समाज और राजनीतिक व्यक्तियों से अपने सवालों का जवाब लेते हुए जिला स्तर पर जिलाधिकारी, जिले के अन्य अधिकारियों से होते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री और अंत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक जाने की योजना है। वास्तव में बच्चों द्वारा शुरू किये गए इस तरह के कार्यक्रम से जहां बच्चों का मानसिक विकास होगा वहीं समाज में फैली तमाम बुराइयों के प्रति भी इन बच्चों में जागरूकता पैदा होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो