scriptएयर फ्रांस के विमान को अमरीकी लड़ाकू विमानों ने घेरे में लिया | Air France flight escorted to New York after threat, says US military | Patrika News
अमरीका

एयर फ्रांस के विमान को अमरीकी लड़ाकू विमानों ने घेरे में लिया

धमकी के बाद जॉन एफ. केनेडी हवाईअड्डे पर आ रहे एयर फ्रांस के विमान को दो एफ-15 लड़ाकू
विमानों ने अपने घेरे में लिया

May 26, 2015 / 02:38 pm

Rakesh Mishra

Air France flight

Air France flight

न्यूयॉर्क। टेलीफोन पर धमकी मिलने के बाद पेरिस से न्यूयॉर्क के जॉन एफ. केनेडी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आ रहे एयर फ्रांस के यात्री विमान को अमरीका के दो एफ-15 लड़ाकू विमानों ने अपने घेरे में ले लिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

स्थानीय मीडिया ने बताया कि एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन पर कहा कि एयर फ्रांस के विमान में रासायनिक हथियार मौजूद है। एक समाचार एजेंसी ने एफबीआई द्वारा जारी बयान के हवाले से कहा कि टेलीफोन धमकी के बाद विशेष एहतियात के तौर पर विमान को सैन्य सुरक्षा में ले लिया गया। हालांकि, एजेंसी का कहना है कि विमान के यात्रियों को इससे कोई खतरा नहीं था।

एफबीआई के मुताबिक, विमान सुरक्षित रूप से जेएफके हवाईअड्डे पर उतर गया। विमान से यात्रियों को उतारे जाने के बाद विमान की तलाशी ली गई, जिसके बाद इसे खतरे से मुक्त करार दे दिया गया। न्यूयॉर्क पहुंचने से चार घंटे पहले मेरीलैंड पुलिस को एक अज्ञात टेलीफोन नंबर से विमान में रासायनिक हथियार होने की खबर मिली।

अमरीकी प्रशासन एयर फ्रांस के विमान से संपर्क नहीं साध सका, इसलिए दो एफ-15 लड़ाकू विमानों को तैनात किया गया ताकि वे विमान के उतरने तक उसे अनुरक्षण दें।

Home / world / America / एयर फ्रांस के विमान को अमरीकी लड़ाकू विमानों ने घेरे में लिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो