scriptअमरीका ने अपने नागरिकों को अफगानिस्तान छोड़ने की सलाह दी | America appeals its citizens to evacuate Afghanistan | Patrika News
अमरीका

अमरीका ने अपने नागरिकों को अफगानिस्तान छोड़ने की सलाह दी

अमरीका
ने अफगानिस्तान की वर्तमान सुरक्षा स्थिति को अत्यंत अस्थिर बताया है और वहां गए
अपने नागिरकों को अफगानिस्तान छोड़ने पर विचार करने की सलाह दी

Aug 27, 2015 / 02:38 pm

Rakesh Mishra

Barack Obama5

Barack Obama5

काबुल। अमरीका ने अफगानिस्तान की वर्तमान सुरक्षा स्थिति को अत्यंत अस्थिर बताया है और वहां गए अपने नागिरकों को अफगानिस्तान छोड़ने पर विचार करने की सलाह दी है। अमरीका के काबुल स्थित दूतावास ने इस संबंध में एक वक्तव्य जारी किया है कि अफगानिस्तान की सुरक्षा स्थिति बहुत ही अस्थिर है और यहां अमरीका के सभी नागरिकों के लिए खतरा है।



पाकिस्तान के काबुल स्थित दूतावास ने भी बिगड़ती सुरक्षा स्थिति को देखते हुए अपने कर्मचारियों को अपनी गतिविधियां सीमित कर देने की सलाह दी है। अमरीकी दूतावास ने कहा है कि आतंकवादी इस महीने के अंतिम दिनों में अमरीकी नागरिकों पर हमले की योजना बना रहे हैं। उनकी यह योजना अशांत हेलमंद प्रान्त की राजधानी लश्कर गह में रह रहे अमरीकी नागरिकों के लिए हैं।



दूतावास ने कहा है कि हमलावरों के बारे में निश्चित सूचना नहीं है। उनके ठिकाने और हमले के उनके तरीके के बारे में भी कोई जानकारी नहीं है। काबुल के पाकिस्तानी दूतावास ने अपने अधिकारियों तथा कर्मचारियों से कहा है कि वह दूतावास से बाहर निकलना कम कर दें।

Home / world / America / अमरीका ने अपने नागरिकों को अफगानिस्तान छोड़ने की सलाह दी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो