scriptन्यूयॉर्क गोलीकांड में भारतवंशी 16 साल बाद गिरफ्तार | An Indian caught 16 years after Newyork fusillade | Patrika News

न्यूयॉर्क गोलीकांड में भारतवंशी 16 साल बाद गिरफ्तार

Published: Sep 02, 2015 10:57:00 am

सिंह के पास कोई घर
नहीं था और उसने सड़कों पर जिंदगी बिताई

Arrest

Arrest

न्यूयॉर्क। न्यूयॉर्क में 1999 में हुई हत्या के एक आरोपी को अब पकड़ा जा सका है। भारतीय मूल के इस आरोपी को त्रिनिदाद से गिरफ्तार किया गया है। उसने इस मामले में दोष स्वीकारने से इंकार कर दिया है। 37 साल के बालकुमार सिंह को सोमवार (31 अगस्त) को न्यूयॉर्क के लांग आइलैंड की अदालत में पेश किया गया।

अदालत ले जाने के दौरान उसने वहां मौजूद लोगों से माफी मांगी। उसने कहा, मैं परिवार को हुए दर्द के लिए माफी मांगता हूं। लेकिन, उसने हत्या, हमला, हथियार रखने और अन्य आरोपों को स्वीकारने से इनकार कर दिया। अदालत ने उसे हिरासत में रखने का आदेश दिया।

अभियोजकों के मुताबिक, न्यूयॉर्क के हिक्सविले में एक शादी समारोह में उसका 19 साल के अबजाल खान से झगड़ा हो गया था। उसने खान की गोली मारकर हत्या कर दी थी। 2009 में टेलीविजन शो “अमरीकाज मोस्ट वांटेड” में सिंह पर कार्यक्रम भी पेश हुआ था।

कार्यवाहक जिला अधिवक्ता मैडलिन सिंगास ने कहा कि कानून से भागने के दौरान सिंह ने कई नाम बदले। उसने शायद कनाडा और गुयाना में वक्त काटा। उसे इसी साल मार्च में त्रिनिदाद से गिरफ्तार किया गया। बताया गया है कि सिंह के पास कोई घर नहीं था और उसने सड़कों पर जिंदगी बिताई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो