script

Ashley Madison: CEO नोइल बाइडरमैन ने दिया इस्तीफा

Published: Aug 29, 2015 02:14:00 pm

डेटिंग वेबसाइट
एश्ले मेडिसन की पेरेंट कंपनी एविड लाइफ मीडिया के सीईओ ने अपने पद से इस्तीफा दिया

Ashley Madison cheating site data leak

Ashley Madison cheating site data leak

बॉस्टन। डेटिंग वेबसाइट एश्ले मेडिसन की पेरेंट कंपनी एविड लाइफ मीडिया के सीईओ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। हाल ही में हैकर्स ने वेबसाइट से जुड़े लोगों का डेटा लीक कर दिया था, जिसको लेकर काफी विवाद पैदा हुआ था। इसे साइबर क्राइम के जरिए निजता के उल्लंघन का एक बड़ा मामला माना जा रहा है। एविड लाइफ ने शुक्रवार को कहा कि, नोइल बाइडरमैन ने आपसी समझौते के बाद इस्तीफा दिया है और जबतक नया सीईओ नियुक्त नहीं कर लिया जाता तब तक मौजूदा सीनियर मैनेजमेंट टीम काम संभालेगी।

इससे पहले कनाडा पुलिस ने कहा था कि डेटिंग वेबसाइट एश्ले मेडिसन के हैक हो जाने के बाद जबरन वसूली अपराधों को बढ़ावा मिला है और इससे दो आत्महत्याओं की अपुष्ट रिपोर्ट भी सामने आई है। आपको बता दें कि भारत में एश्ले मेडिसन करीब सवा लाख से ज्यादा यूजर्स थे। एश्ले मेडिसन पैरेंट कंपनी एविड लाइफ मीडिया ने साइट को हैक करने वाले ग्रुुप की जानकारी देने वाले के लिए 3,78,000 डॉलर का इनाम भी देने की बात कही है।

गौरतलब है कि हैकर्स ने वेबसाइट से जुड़े लाखों लोगों की जानकारी सार्वजनिक कर दी थी। इस वेबसाइट का स्लोगन, ‘लाइफ इज शॉर्ट, हैव एन अफेयर” है। ये वेबसाइट यूडर्स को एक्सट्रामैरिटल अफेयर्स करने का मौका देती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, टेक्सास के एक अमरीकी अफसर और सैन एंटोनियो पुलिस विभाग में 25 साल तक सर्विस देने के बाद कैप्टन माइकल गॉरहम ने पिछले हफ्ते वेबसाइट से नाम जुडने के बाद आत्महत्या कर ली थी।

टोरोंटो पुलिस एक्टिंग स्टाफ सुप्रीटेंडेंट ब्राइस इवांस ने कहा था कि, हैकिंग से सामाजिक और आर्थिक उथल-पुथल मचती है। हैकिंग दुनिया में डेटा उल्ंलघनों का सबसे बड़ा कारण है। इवांस ने आगे कहा था कि, इसका असर हम सभी पर पड़ रहा है। हम इस लीक के कारण परिवारों, बच्चों, पत्नियों और उनके पुरूष पार्टनर्स पर पडने वाले असर की बात कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो