scriptमिशेल ओबामा के रंग पर भद्दी पोस्ट करने वाली दोनों महिलाओं को हटाने की मांग | backlash in people on michelle obama | Patrika News

मिशेल ओबामा के रंग पर भद्दी पोस्ट करने वाली दोनों महिलाओं को हटाने की मांग

Published: Nov 15, 2016 11:28:00 am

Submitted by:

अमरीका की प्रथम महिला मिशेल ओबाला पर नस्लवादी टिप्पणी करने पर लोगों का गुस्सा फूट गया है।

michelle obama

michelle obama

चारलेस्टन। अमरीका की प्रथम महिला मिशेल ओबाला पर नस्लवादी टिप्पणी करने पर लोगों का गुस्सा फूट गया है। मिशेल ओबामा पर भद्दी टिप्पणी करने वाली वेस्ट वर्जिनिया डवलपमेंट ग्रुव की डायरेक्टर और एक महिला मेयर को जांच के बाद हटाए जाने की मांग हो रही है।

प्रतिष्ठित कंपनी की डायरेक्टर और क्ले काउंटी की मेयर पर गिरी गाज

अमरीका के राष्ट्रपति चुनावों में जीतने के बाद क्ले काउंटी डवलपमेंट कॉर्पोरेशन की डायरेक्टर पामेला रामसे टेलर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। पामेला ने लिखा था कि हम अब व्हाइट हाउस में एक बहुत ही ऊंचे दर्जे की, बेहद खूबसूरत और प्रतिष्ठित प्रथम महिला को देख सकेंगे। हम ऊंची एड़ी पहने बंदरिया को देख-देखकर थक गए थे। पामेला की इस नस्लवादी टिप्पणी का क्ले की मेयर व्हेलिंग ने भी पूरा समर्थन किया था। मेयर ने लिखा था कि पाम तुमने ये बात कहकर मेरा दिन बना दिया। इस पोस्ट को सबसे पहले अमरीका के एक स्थानीय चैनल ने प्रसारित किया था।

सोशल मीडिया पर भद्दी टिप्पणियों को किया गया डिलीट

सोशल मीडिया पर ये पोस्ट वायरल हो गई थी। उसके बाद इसे डिलीट कर दिया गया। सोमवार को इन पोस्ट के बाद टेलर और व्हेलिंग के फेसबुक पेज नजर नहीं आए। इन दोनों ने मीडिया के किसी भी फोन कॉल और मैसेज का जवाब नहीं दिया। इस पोस्ट पर अमरीका में काफी लोगों में गुस्सा देखने को मिला। इन दोनों हटाने के लिए एक ऑनलाइन याचिका भी दर्ज की गई। जिस कंपनी की डायरेक्टर ने मिशेल ओबामा पर ये नस्लवादी टिप्पणी की है वो बुजुर्ग और कम आय वाले लोगों के विकास के लिए सुविधाएं उपलब्ध करवाती है। ये एक गैर सरकारी संस्था है। क्ले शहर चारलेस्टन के पश्चिम में 50 मील दूर है।

अमरीकी लोग अभी तक नस्लवादी सोच से उभर नहीं पाए

वेस्ट वर्जीनिया स्थित नेशनल एसोसिएशन फॉर एडवांसमेंट ऑफ कलर्ड पीपुल के डायरेक्टर ओन्स ब्राउन ने नस्लवादी टिप्पणी करने वाली इन दोनों महिलाओं को हटाने की अपील की है। ब्राउन कहते हैं कि ये बहुत ही दुर्भाग्य की बात है कि बात है कि लोगों की जुबान पर अब भी नस्लवाद आ रहा है। अमरीका में इस गंदी सच्चाई से हम सभी जूझ रहे हैं। हमारे राज्य में इस तरह के व्यवहार के लिए कोई जगह नहीं है। अमरीका के जनगणना आंकडों के अनुसार वेस्ट वजीर्निया के 1.8 मिलियन निवासियों में से 4 प्रतिशत अफ्रीकी-अमरीकी हैं। 

क्ले काउंटी में रहने वाले 77 प्रतिशत लोगों ने ट्रंप को सपोर्ट किया। 2012 के चुनावों में राष्ट्रपति ओबामा को काउंटी के सिर्फ 31 प्रतिशत लोगों के वोट मिले थे। डोनाल्ड ट्रंप के जीतने के बाद बहुत से लोग फेसबुक पोस्ट में बराक ओबामा और उसकी पत्नी मिशेल को लोग बंदरों की उपाधि दे रहे हैं। इसको लेकर ओबामा की पार्टी के समर्थकों में गुस्सा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो