scriptजो बंदूक निरोधक नीति पर साथ नहीं, उसका चुनावी प्रचार नहीं- ओबामा | Barack obama won't support gun control opponent dems | Patrika News

जो बंदूक निरोधक नीति पर साथ नहीं, उसका चुनावी प्रचार नहीं- ओबामा

Published: Jan 08, 2016 09:33:00 am

ओबामा ने कहा है कि वह इस वर्ष नवम्बर में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनावों में ऐसे उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार नहीं करेंगे जो बंदूक निरोधक नीति का साथ नहीं देंगे

Barack Obama5

Barack Obama5

वाशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि वह इस वर्ष नवम्बर में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनावों में ऐसे उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार नहीं करेंगे जो बंदूक निरोधक नीति का साथ नहीं देंगे। चाहे वह उम्मीदवार मेरी अपनी ही पार्टी का क्यों ना हो।

न्यूयॉर्क टाइम्स में छपे लेख में ओबामा ने लिखा है कि मैं ऐसे किसी उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार या मतदान नहीं करूंगा जो बंदूक निरोधक नीति का समर्थन नहीं करेंगे। ओबामा ने कहा कि हम सभी को अपने नेताओं से मांग करनी चाहिए कि वह बंदूक लॉबी के झूठ को उजागर करने का साहस दिखाए।

हम सभी को अपने गवर्नर, मेयर और कांग्रेस में हमारे प्रतिनिधियों से ये मांग करनी चाहिए की वह इस मुद्दे पर अपना सहयोग दे। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों ओबामा की आंखों से उस समय आंसू छलक गए थे जब उन्होंने कनेक्टिक्ट के न्यूटाउन में दिसम्बर 2012 की एक हिंसा में जान गंवाने वाले 20 स्कूली छात्रों को याद करते हुए देश में बंदूकों पर सख्त नियंत्रण रखने के लिए अपनी योजना पेश की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो