scriptअश्वेत युवक को पीठ में लगी थी सेंट लुईस पुलिस की गोली | Black youth was hit with bullet in back by St. Louis police | Patrika News

अश्वेत युवक को पीठ में लगी थी सेंट लुईस पुलिस की गोली

Published: Aug 22, 2015 08:39:00 pm

सेंट लुईस के पुलिस प्रमुख सैम डॉटसन ने कहा कि बाल-बे की मौत पुलिस के एक तलाशी
अभियान के दौरान हुई

US Police

US Police

वॉशिंगटन। अमरीका के मिसौरी राज्य में सेंट लुईस शहर की पुलिस की गोली से मरने वाले अफ्रीकी मूल के अमरीकी अश्वेत युवक को पीठ में गोली लगी थी। इसका खुलासा शुरूआती पोस्टमार्टम रपट से हुआ है। रपट में उसकी मौत का कारण पीठ में गोली लगना बताया गया है। मिसौरी सिटी के शीर्ष पुलिस अधिकारी ने पोस्टमार्टम रपट की जानकारी दी।

मिसौरी के सेंट लुईस में अश्वेत युवक मंसूर बाल-बे (18) की पुलिस की गोली से हुई मौत का मामला पास के ही फग्र्युसन में पुलिस की गोली से माइकल ब्राउन नामक अश्वेत युवक की मौत को एक साल पूरा होने के दो सप्ताह के भीतर सामाने आया है।

सेंट लुईस के पुलिस प्रमुख सैम डॉटसन ने कहा कि बाल-बे की मौत पुलिस के एक तलाशी अभियान के दौरान हुई। दो पुलिस अधिकारी सर्च वारंट के साथ शहर के खतरनाक समझे जाने वाले इलाके में गए थे। इससे पहले कि वे मकान के भीतर जाते, दो अश्वेत युवक पिछले दरवाजे से निकल भागे।

पुलिस प्रमुख के मुताबिक, पुलिस ने जब युवकों को रूकने के लिए कहा तो उनमें से एक ने गोली चला दी, जिसके बाद पुलिस ने चार गोलियां चलाई और इसमें बाल-बे की मौत हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो