scriptसमलैंगिक विवाह के फैसले को “मानेंगे” बॉबी जिंदल | Bobby Jindal to accept SC verdict on gay marriages | Patrika News

समलैंगिक विवाह के फैसले को “मानेंगे” बॉबी जिंदल

Published: Jun 30, 2015 11:52:00 pm

जिंदल ने कहा, इस दुनिया की अदालत मेरे लिए उस संस्था को नहीं बदल
सकती, जो पहले से रची गई है और ईश्वर ने बनाई है

Bobby Jindal

Bobby Jindal

वॉशिंगटन। अमरीका के लुसियाना प्रांत के गवर्नर भारतीय-अमरीकी बॉबी जिंदल अमरीका के सर्वोच्च न्यायालय के उस फैसले से सहमत नहीं है, जिसमें देश के अंदर समलैंगिक विवाह को मान्यता दे दी गई है, लेकिन उनके राज्य की एजेंसियां फिलहाल इस फैसले का अनुपालन करेंगी।

अमरीका के सर्वोच्च न्यायालय ने शुक्रवार को देश में समलैंगिक विवाह के पक्ष में अपना फैसला सुना दिया है, लेकिन रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार जिंदल ने सोमवार को समाचार चैनल “फॉक्स न्यूज” से कहा कि वह अपने इस मत के पक्ष में संघर्ष जारी रखेंगे कि वैवाहिक बंधन विपरीत लिंगियों (पुरूष-महिला) के लिए है।

जिंदल ने कहा, इस दुनिया की अदालत मेरे लिए उस संस्था को नहीं बदल सकती, जो पहले से रची गई है और ईश्वर ने बनाई है। ईसाई धर्म का मेरा विश्वास मुझे बताता है कि विवाह एक पुरूष और स्त्री का मिलन है।

जिंदल ने चिंता जताई कि सर्वोच्च न्यायालय का यह फैसला दुनियाभर के व्यवसायियों को प्रभावित कर सकता है, जो समलैंगिक विवाह का विरोध करते हैं। उन्होंने लुसियाना में अपनी धार्मिक स्वतंत्रता कार्यकारी आदेश की ओर इशारा करते हुए कहा कि उनका उद्देश्य सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के कर्मचारियों के हितों की रक्षा करना है, जिन्हें समलैंगिक विवाह को मान्यता दिए जाने पर आपत्ति है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो