scriptबुश परिवार की ट्रंप को समर्थन देने की कोई योजना नहीं | Bush family not to support Donald Trump in Presidential election | Patrika News
अमरीका

बुश परिवार की ट्रंप को समर्थन देने की कोई योजना नहीं

दोनों पूर्व राष्ट्रपतियों ने राष्ट्रपति पद की दौड़ को लेकर चुप रहने की योजना बनाई है

May 05, 2016 / 08:07 pm

जमील खान

Bush Family

Bush Family

वॉशिंगटन। अमरीका के पूर्व राष्ट्रपतियों जॉर्ज एच.डब्ल्यू बुश (1989-1993) और जॉर्ज डब्ल्यू. बुश (2001-2009) ने राष्ट्रपति पद के लिए डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन करने की संभावनाओं को खारिज किया है। दोनों पूर्व राष्ट्रपतियों ने राष्ट्रपति पद की दौड़ को लेकर चुप रहने की योजना बनाई है।

जॉर्ज एच. डब्ल्यू बुश के प्रवक्ता जिम मैकग्रैथ ने कहा, राष्ट्रपति बुश 91 साल के हैं और राजनीति से संन्यास ले चुके हैं। उन्होंने हालांकि हाल में अपने बेटे जेब बुश का समर्थन किया था, जो राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी की ओर से उम्मीदवारी की दौड़ में थे। हालांकि उन्होंने कुछ समय बाद इस दौड़ से खुद को अलग कर लिया।

वहीं, पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू. बुश के निजी सहायक फै्रडी फोर्ड ने बुधवार को कहा कि पूर्व राष्ट्रपति की राष्ट्रपति चुनाव अभियान में शामिल होने या उस पर टिप्पणी करने की मंशा नहीं है। 1996 में जॉर्ज एच.डब्ल्यू बुश ने अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी बॉब डोल के चुनाव अभियान का समर्थन किया था, जबकि 2000 व 2004 में उन्होंने अपने बेटे जॉर्ज डब्ल्यू. बुश के लिए अभियान चलाया था। 2008 व 2012 में दोनों बुश ने क्रमश: रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी अमेरिकी सीनेटर जॉन मैककेन व मिट रॉमनी को अपना समर्थन दिया था।

Home / world / America / बुश परिवार की ट्रंप को समर्थन देने की कोई योजना नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो