scriptकमीडियन बिल कॉस्बी ने ड्रक्स देकर बनाए थे महिला से यौन संबंध | Comedian Bill Cosby said he got drugs to give women for sex | Patrika News

कमीडियन बिल कॉस्बी ने ड्रक्स देकर बनाए थे महिला से यौन संबंध

Published: Jul 07, 2015 09:00:00 pm

बिल कॉस्बी ने स्वीकार किया है कि उन्होंने एक महिला से यौन संबंध बनाने के लिए क्वील्यूड नाम की नशीली दवाई खिलाई थी

comedian bill cosby

comedian bill cosby

लॉस ऎंजिलिस। अमरीकन कमीडियन बिल कॉस्बी ने स्वीकार किया है कि उन्होंने एक महिला से यौन संबंध बनाने के लिए क्वील्यूड नाम की नशीली दवाई खिलाई थी। यह बात 6 जुलाई को सामने आए कोर्ट डॉक्युमेंट्स से साफ हुई है। कॉस्बी ने साल 2005 में कोर्ट के सामने यह बयान दिया था।

अमरीकी कमीडियन पर करीब 30 महिलाओं ने पिछले एक दशक में यौन शोषण का आरोप लगाया है, मगर अब तक वह कानूनी से बचे हुए हैं। उन्होंने साल 1976 में “कम से कम एक” महिला को नशीली दवा खिलाने की बात स्वीकार की है।

फिलडेल्फिया टेंपल यूनिवर्सिटी में पूर्व विमिंस बास्केटबॉल डायरेक्टर ऎंड्रिया कॉन्सटैंड के वकील ने कॉस्बी से कोर्ट में जिरह की थी। कॉस्बी ने वहीं पर पढ़ाई की थी और वह बोर्ड के ट्रस्टी भी थे। कॉस्बी के खिलाफ रेप केस को कॉन्स्टैंड कोर्ट ले गई थीं, मगर उसे खारिज कर दिया गया था।

कॉस्बी के वकीलों ने कोर्ट के पास मौजूद गवाही को छापने से रोकने की अपील की थी, मगर सोमवार को ये डॉक्युमेंट्स पीएसीईआर पब्लिक कोर्ट रेकॉर्ड्स वेबसाइट पर डाल दिए गए।

इन डॉक्युमेंट्स के मुताबिक कॉस्बी ने सवाल-जवाब के दौरान माना था कि उन्होंने इस ताकतवर नशीली दवा के 7 डोज अपने पास रखे थे। जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्होंने ये अन्य लोगों को भी खिलाई थी, उन्होंने हां में जवाब दिया था।

इसके आगे वकील ने उनसे पूछा, “जब आपके पास क्वील्यूड्स आ गई, तो क्या आपके मन में यह ख्याल आया कि जिन महिलाओं से आप सेक्स करना चाहते हैं, उनपर इसे इस्तेमाल किया जा सकता है?”

इस पर कॉस्बी ने कहा, “हां।” मगर तुरंत ही उन्होंने कहा कि वह सवाल सही से समझ नहीं पाए थे। उन्होंने कहा कि वह सिर्फ एक महिला के बारे में बात कर रहे थे। उन्होंने कहा, “मैंने गलत समझा। महिला से मेरा मतलब टी (नाम छिपा दिया गया है) था, सभी महिलाओं के बारे में बात नहीं कर रहा था।” कॉस्बी ने कहा, “मैं मिस टी से लास वेगस में बैक स्टेज पर मिला था। मैंने उन्हें क्वील्यूड्स दी और फिर हमने सेक्स किया।”

कॉस्बी ने अपने ऊपर यौन शोषण के बहुत सारे आरोप लगने पर बोर्ड ऑफ टेंपल यूनिवर्सिटी से पिछले साल दिसंबर में इस्तीफा दे दिया था। कॉस्बी 1980 और 90 के दशक के पॉप्युलर फैमिली कॉमिडी शो “द कॉस्बी शो” के लिए फेमस हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो