scriptमैक्सिको में तूफान से 13 की मौत | Deadly storm hit Maxico, 13 died | Patrika News

मैक्सिको में तूफान से 13 की मौत

Published: May 26, 2015 11:48:00 am

मैक्सिको में अमरीका की
सीमा से सटे सियूडाड अकुना शहर में सोमवार को आए तूफान से 13 लोगों की मौत हो गई

deadly storm in maxico

deadly storm in maxico

मैक्सिको। मैक्सिको में अमरीका की सीमा से सटे सियूडाड अकुना शहर में सोमवार को आए तूफान से 13 लोगों की मौत हो गई। एक अन्तरराष्ट्रीय समाचार एजेंसी के अनुसार, नागरिक सुरक्षा के लिए राष्ट्रीय समन्वय विभाग के प्रमुख लुइस फेलिप पुएंटे ने सोमवार को टि्वटर पर कहा, “13 लोगों की मौत की आधिकारिक पुष्टि की गई है।”

वहीं, एक स्थानीय समाचार चैनल से साक्षात्कार के दौरान पुएंटे ने बताया कि 10 वयस्क और तीन नाबालिग लोगों की मौत हुई है। तूफान में 88 लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं, जबकि 229 मामूली रूप से जख्मी हुए हैं और एक बच्चा लापता है। सियूडाड अकुना के मेयर एवरिस्टो लेनिन पेरेस ने बताया कि नुकसान के शुरूआती आकलन से पता चलता है कि 300 घर ध्वस्त हो गए हैं, जबकि करीब 1,500 घरों को बुरी तरह नुकसान हुआ है।

तूफान के कारण जगह-जगह बिजली के खंभे और पेड़ उखड़ गए हैं। हवा 320 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल रही थी। मैक्सिको के राष्ट्रपति एनरिक पेना नीटो ने कहा कि जिनके घर पूरी तरह नष्ट हो गए हैं या गंभीर रूप में क्षतिग्रस्त हुए हैं, उनके लिए अस्थाई शिविर बनाए गए हैं। प्रभावितों की मदद के लिए लिए आपातकालीन विभाग काम कर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो