scriptट्रंप की बेटी ने कहा, कामकाजी मांओं के हक की लड़ाई लड़ेंगे | Donald Trump's daughter Ivanka Trump says, my father will fight for working mothers | Patrika News

ट्रंप की बेटी ने कहा, कामकाजी मांओं के हक की लड़ाई लड़ेंगे

Published: Jul 23, 2016 10:10:00 am

अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन दावेदार डोनाल्ड ट्रंप की बड़ी बेटी
इवांका अमरीका में अपने एक भाषण की वजह से मशहूर हो गई हैं

Ivanka Trump

Ivanka Trump

क्लीवलैंड। अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन दावेदार डोनाल्ड ट्रंप की बड़ी बेटी इवांका अमरीका में अपने एक भाषण की वजह से मशहूर हो गई हैं। 34 वर्षीय इवांका के भाषण की हर कोई तारीफ कर रहा है। इवांका ने नामांकन के बाद अपने पिता को पार्टी के मंच पर प्रस्तुत किया। बाकायदा भाषण दिया और कहा कि उनके पिता महिलाओं के लिए बराबरी के हक में खड़े हैं। वे कामकाजी मांओं को उनका हक दिलाने की लड़ाई लड़ेंगे और इस लड़ाई में मैं भी उनके साथ हूं। समाज को आगे ले जाना चाहते हैं। भाषण सोशल मीडिया पर इतना हिट हुआ कि लोग इवांका को राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार के तौर पर देखने लगे। बहरहाल, वह कारोबारी हैं और मॉडल रह चुकी हैं। ट्रंप के कुल पांच बच्चे हैं।

Donald-Trump-family-1469248726.jpg” border=”0″>

हिंसा-अपराध खत्म करूंगा…
अमरीका की रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डॉनल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि अगर वो राष्ट्रपति बने तो देश से अपराध और हिंसा खत्म कर देंगे। उन्होंने रिपब्लकिन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद का नामांकन स्वीकार करते हुए कहा कि देश में कानून और व्यवस्था के बिना समृद्धि नहीं आ सकती है। उन्होंने गैरकानूनी आप्रवासन के खिलाफ कड़े कदम उठाने का भी वादा किया। कहा कि अमरीका में जन सुरक्षा को खतरे में डालकर अप्रवासियों को प्रवेश दिया जा रहा है। यही नहीं, ट्रंप ने डेमोक्रेटिकपार्टी की उस नीति की भी निंदा की जिसके तहत इराक, लीबिया, मिस्र और सीरिया में सत्ता परिवर्तन कराया गया।

चीन पर चोरी का आरोप
चीन पर बौद्धिक संपदा की चोरी का आरोप लगाया है। ट्रंप ने भाषण में चीन को इतिहास का सबसे बड़ा करंसी मैनीप्यूलेटर भी बताया। हालांकि ट्रंप ने चीन से बेहतर रिश्ते की बात कही। आतंकवाद पर कहा कि वो अमरीका के उन सभी सहयोगियों के साथ काम करेंगे जो चरमपंथी संगठन इस्लामिक स्टेट को खत्म करना चाहते हैं।


ट्रेंडिंग वीडियो