scriptअमरीका में 9/11 हमले पर मुस्लिम जश्न मना रहे थेः डॉनल्ड ट्रंप | donald trump said after 9/11 attack on america muslims were celebrating | Patrika News
अमरीका

अमरीका में 9/11 हमले पर मुस्लिम जश्न मना रहे थेः डॉनल्ड ट्रंप

रिपब्लिकन पार्टी की ओर से 2016 में होने वाले राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं डॉनल्ड ट्रंप

Nov 30, 2015 / 01:16 pm

पुनीत पाराशर

donald trump

donald trump

वॉशिगंटन। अमरीका में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डॉनल्ड ट्रंप ने कहा था कि न्यू जर्सी में उन्होंने हजारों मुसलमानों को वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर 9/11 के आतंकी हमले के बाद जश्न मनाते देखा था। ट्रंप ने अब जोर देकर कहा है कि मुस्लिमों पर उनकी टिप्पणी बिल्कुल सही थी। हालांकि तथ्यों से यह बात साबित नहीं हुआ है फिर भी डॉनल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्होंने 100 फीसदी सही बात कही है। 

एक इंटरव्यू में ट्रंप ने कहा कि मैंने इस बात से सैकड़ों लोगों को सहमत देखा है। 11 सितंबर, 2001 को अमेरिका में हुए आतंकी हमले के बाद टेलिविजन पर लोगों ने मुस्लिमों को जश्न मनाते देखा है। मेरे बयान पर टीवी फुटेज को सबूत के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।”

ट्रंप 2016 के नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में शामिल हैं। रिपब्लिकन उम्मीदवार के रूप में ट्रंप ने कई विवादित बयान दिए हैं। अमरीका में मुस्लिमों को लेकर ट्रंप ने सार्वजनिक रूप से कई बार संदेह व्यक्त किए हैं। ट्रंप ने कहा कि मैं यदि इस मामले में तथ्यात्मक रूप से सही हूं तो अपने बयान से पीछे क्यों हटूं? उन्होंने कहा कि मैं अपने बयान से पीछे नहीं हटने वाला।

Home / world / America / अमरीका में 9/11 हमले पर मुस्लिम जश्न मना रहे थेः डॉनल्ड ट्रंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो