scriptहिलेरी क्लिंटन पर कोई मुकदमा नहीं करूंगा: डोनाल्ड ट्रंप | Donald trump says not want to prosecure clinton | Patrika News
अमरीका

हिलेरी क्लिंटन पर कोई मुकदमा नहीं करूंगा: डोनाल्ड ट्रंप

ट्रंप ने कहा कि मैं क्लिंटन के खिलाफ मुकदमा चलाने की वकालत नहीं करता। क्लिंटन पर अभियोग करने के बारे में उन्होंने कभी गंभीरता से नहीं सोचा।

Nov 23, 2016 / 12:30 pm

donald trump

donald trump

न्यूयार्क। अपना चुनाव प्रचार करते हुए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी कई रैलियों में कहा था कि अगर वो राष्ट्रपति बनें तो सबसे पहले हिलेरी को जेल भेजेंगे। हिलेरी के ईमेल से जुड़े विवाद को लेकर डोनाल्ड ट्रंप उन पर अभियोग भी चलाना चाहते थे। मगर राष्ट्रपति बनने के बाद डोनाल्ड ट्रंप के सुर बदले हुए नजर आ रहे हैं।

मैं क्लिंटन परिवार को और दुख नहीं पहुंचाना चाहता: ट्रंप

हाल ही में न्यूयार्क टाइम्स के रिपोर्टर्स को ट्रंप ने कहा कि मैं क्लिंटन के खिलाफ मुकदमा चलाने की वकालत नहीं करता। ट्रंप ने कहा कि क्लिंटन पर अभियोग करने के बारे में उन्होंने कभी गंभीरता से नहीं सोचा। यही नहीं डोनाल्ड ट्रंप ने आगे कहा कि मैं क्लिंटन परिवार को दुख नहीं पहुंचाना चाहता। पहले ही क्लिंटन को अलग-अलग तरीकों से नुकसान पहुंचा है। ट्रंप के इन बयानों से विदेशी मीडिया और रिपब्लिकन पार्टी के समर्थक भी हैरान हैं। हिलेरी क्लिंटन को अपराधी समझने वाले ट्रंप के समर्थकों को लगता था कि राष्ट्रपति बनते ही ट्रंप हिलेरी पर मुकदमा करेंगे। डोनाल्ड ट्रंप ने अपने इंटरव्यू में कहा कि देश के लोग ये मानते हैं कि क्लिंटन फाउंडेशन ने बहुत से अच्छे काम भी किए हैं।

हिलेरी को माफ करके डोनाल्ड ट्रंप ने दिखाया बड़ा दिल

डोनाल्ड ट्रंप के चुनावी कैम्पेन के प्रबंधक केलेन कोनवे ने कहा कि नए राष्ट्रपति ने ये बयान दिया है कि वो हिलेरी पर कोई मुकदमा नहीं चलाना चाहते। उन्होंने ये बयान देकर एक अच्छा संदेश दिया है। उन्होंने बहुत बड़ा दिल दिखाया है। वहीं इससे पहले अक्टूबर में दूसरे प्रेसिडेंशियल डिबेट में ट्रंप ने क्लिंटन को डराते हुए कहा था कि अगर मैं जीत गया तो मैं अपने अटॉर्नी जर्नल को तुम्हारे मामले की जांच करने के लिए लगा दूंगा।

मैं अमरीका की दूसरी समस्याओं पर ध्यान देना चाहता हूं: ट्रंप

ट्रंप के चुनावी प्रबंधक कोनवे कहते हैं कि ज्यादातर अमरीकी लोग हिलेरी को ईमानदार और विश्वास करने योग्य नहीं समझते। मगर डोनाल्ड ट्रंप अगर हिलेरी को राहत देना चाहते हैं तो इसमें कोई बुराई नहीं है। डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति बनते ही अपने 60 मिनट के भाषण में कहा था कि वो अपना ज्यादा ध्यान नौकरियों, स्वास्थय सेवाओं, पलायन से जुड़ी समस्याओं, बार्डर के संकट पर लगाना चाहते हैं। ट्रंप ने कहा था कि क्लिंटन परिवार ने कुछ बुरे काम किए हैं मगर वो अच्छे लोग हैं। 

Home / world / America / हिलेरी क्लिंटन पर कोई मुकदमा नहीं करूंगा: डोनाल्ड ट्रंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो