scriptचुनाव के बाद आरोप लगाने वाली महिलाओं के खिलाफ केस करेंगे ट्रंप | Donald Trump vowing to sue 'every one' of his female accusers | Patrika News
अमरीका

चुनाव के बाद आरोप लगाने वाली महिलाओं के खिलाफ केस करेंगे ट्रंप

राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप को अब भी उम्मीद है कि चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में मतदाताओं का रुख उनके पक्ष में बदल सकता है।

Oct 23, 2016 / 09:38 am

Dhirendra

Donald Trump vowing suee female accusers

Donald Trump vowing suee female accusers



वाशिंगटन. रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि चुनाव की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद उन महिलाओं के खिलाफ मुकदमा दायर करने की चेतावनी दी है, जिन्होंने उन पर झूठे आरोप लगाए हैं। उन्होंने डेमोक्रेट प्रत्याशी हिलेरी क्लिंटन को भी इन बातों को तूल देने के लिए आड़े हाथों लिया।

चीन को करेंसी मैनीपुलेटर घोषित करेंगे
पेंसिलवानिया की एक चुनावी रैली में रिपब्लिकन प्रत्याशी ट्रंप ने राष्ट्रपति के पहले 100 दिनों के कार्यकाल की रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए अपने इरादों का खुलासा किया। उन्होंने देश की जनता से फेडरल वर्कर्स को हायर पर प्रतिबंध लगाने और चीन को करेंसी मैनीपुलेटर घोषित करने का वादा किया है। इससे पहले उन्होंने आरोप लगाने वाली महिलाओं के दावे का खंडन किया और चेतावनी भी दी। उन्होंने कहा कि सभी महिलाएं झूठ बोल रही हैं, ताकि चुनाव में मुझे नुकसान हो । उन्होंने 2005 के वीडियो सहित 10 अन्य महिलाओं द्वारा लगाए गए आरोपों को भी खाजिर कर दिया। इन मुद्दों को इसलिए उठाया जा रहा है ताकि मेरे समर्थकों को भ्रमित किया जा सके।

हिलेरी क्लिंटर जीत को लेकर आश्वस्त
दूसरी तरफ अमरीकी चुनाव के दिन जितना नजदीक आता जा रहा है ट्रंप जीत के लिए उतने ही संघर्ष करते हुए दिखाई दे रहे हैं। जबकि विरोधी प्रत्याशी हिलेरी क्लिंटन क्लीवलैं की एक चुनावी सभा में जीत को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त दिखीं। वह मतदाताओं से प्रत्यक्ष तौर पर समर्थन देने की अपील कर रही हैं। उन्होंने मतदाताओं से कहा कि मुझे पता है कि आपकी जेहन में और भी सवाल हैं। मैं उन सवालों का सम्मान करती हूं और आपका सहयोग चाहती हूं। हालांकि दोनों प्रत्याशियों के लिए अब भी समय है कि वो चुनावी फिजां को अपने पक्ष में मोड़ सकें। खासकर ट्रंप के लिए, क्योंकि 50 में से 34 अमरीकी प्रांतों में मतदान का प्रक्रिया अभी शुरुआती चरण में है। ट्रंप ने इस बात के संकेत भी दिए हैं कि वो चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में और आक्रामक रुख अख्तियार करेंगे।

जीत के लिए ट्रंप को करना होगा और प्रयास
अभी तक 44 लाख से ज्यादा मत डाले जा चुके हैं। प्रारंभिक आंकड़ों से पता चला है कि क्लिंटन नॉर्थ कैरोलिना और फ्लोरिडा में कमजोर होने के बावजूद मजबूत स्थित में हैं और वह एरिजोना और कोलोराडो में बढ़त बना सकती हैं। वहीं ट्रंप को नॉर्थ कैरेालिना और फ्लोरिडा में बढ़त बनाना जरूरी है, क्योंकि ऐसा नहीं होने पर वह ओहियो, लोवा और जॉर्जिया में मजबूत स्थिति में होने के बावजूद भी यह चुनाव नहीं जीत सकते। बताया जा रहा है कि इसी बात को ध्यान में रखते हुए उन्होंने उन्होंने गेट्टीसबर्ग (पेंसिलवानिया) में लगाताद दो दिन तक धुआंधार प्रचार किया है। वहीं क्लिंटन ने पिट्सबर्ग और फिलाडेल्फिया में ज्यादा चुनाव प्रचार किया है। इस शहर का अमरीकी इतिहास में अपना अलग महत्व है। खासकर अमरीकी गृहयुद्ध के समय को लेकर। पूर्व राष्ट्रपति आब्रहम लिंकन ने दासता उन्मूलन के अभियानों का भी यह शहर मुख्य केंद्र रहा है। हालांकि पेनसिलवानिया दोनों ही प्रत्याशयों के लिए अहम सातिब हो सकता है।




















Home / world / America / चुनाव के बाद आरोप लगाने वाली महिलाओं के खिलाफ केस करेंगे ट्रंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो