scriptकैलिफोर्निया के जंगलों में भड़की आग, 13 हजार लोगों ने छोड़ा घर  | Fire spreads in the forests of California | Patrika News

कैलिफोर्निया के जंगलों में भड़की आग, 13 हजार लोगों ने छोड़ा घर 

Published: Aug 04, 2015 05:35:00 pm

कैलिफोर्निया राज्य के जंगलों में 60 हजार एकड़ में फैली आग ने और विकराल रूप ले लिया है

fire in forest

fire in forest

वॉशिंगटन। अमरीका के कैलिफोर्निया राज्य के जंगलों में 60 हजार एकड़ में फैली आग ने और विकराल रूप ले लिया है। आग बुझाने के लिए करीब 9000 फायरफाइटर्स प्रयास कर रहे हैं, साथ ही पानी के टैंकरों वाले 19 हेलिकॉप्टर और चार प्लेन भी आग बुझाने का काम रहे हैं। ऐहतियात के तौर पर लगभग 13 हजार लोगों को बाहर निकालने के आदेश दिए गए हैं। अधिकरियों के मुताबिक रॉकी फायर नाम की ये आग बहुत तेजी से फैल रही है। तेज हवाओं के कारण आग सैन फ्रांसिस्को के उत्तरी इलाके में हाइवे तक पहुंच चुकी है।

गौरतलब है कि बीते बुधवार सैन फ्रांसिस्को से 110 किमी दूर लोवर टेक टाउन के पास भड़की थी। लेकिन अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं लगाया जा सका है। हालांकि विशेषज्ञों ने आंशका जताई है कि आसमानी बिजली गिरने के कारण आग भड़की होगी।

सूत्रों के मुताबिक आग के कारण अब तक 24 रिहायशी घर जल कर राख हो चुके हैं और करीब 6000 से ज्यादा की प्रॉपर्टी जल कर राख हो चुकी है। आग का धुंआ करीब 300 फीट की उंचाई तक उठ रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो