scriptपूर्व मिस वेनेजुएला का निधन, सड़कों पर गुजारे अंतिम 15 साल | Former Miss Venezuela Damarys Ruiz dies homeless | Patrika News

पूर्व मिस वेनेजुएला का निधन, सड़कों पर गुजारे अंतिम 15 साल

Published: May 22, 2015 12:44:00 pm

परिवार से अब तक भी शव की शिनाख्त करने कोई नहीं आया है, अस्पताल में है उनका शव

Damarys Ruiz

Damarys Ruiz

नई दिल्ली। वेनेजुएला की पूर्ण ब्यूटी क्वीन दमरिज रूइज का शव इस सप्ताह काराकास के एक पार्क में मिला। वे 68 साल की थीं और पिछले 15 सालों से बेघर इसी तरह सड़कों पर ही गुजर बसर कर रही थीं। 1973 में 26 साल की उम्र में मिस वेनेजुएला का खिताब जीतने वाली रूइज के शव की शिनाख्त करने तक उनके घर से कोई नहीं आया।

रूइज का कद बेशक 5 फीट 2 इंच था, लेकिन उन्होंने मिस वेनेजुएला प्रतियोगिता में अपनी इंटेलिजेंस और सुंदरता से ही जजेस का दिल जीत लिया था। उनके पास लॉ की डिग्री भी थी, लेकिन उन्होंने इसमें अपना करियर नहीं बनाया। वे होममेड क्राफ्ट और जंक ज्वैलरी बेचा करती थीं। उनका बॉयफ्रेंड नहीं था, इसलिए वे अपने भाई के साथ ही उसके घर ही रहा करती थीं। हालांकि रूइज के दोस्तों के मुताबिक उनका भाई उनसे जलन रखता था और उन्हें किसी तरह की आजादी नहीं देता था।

वर्ष 2005 में मीडिया को दिए इंटरव्यू में रूइज ने कहा था, “वो मुझे भूखा रखता था और आए दिन मुझे पीटता और धमकाता था। मैंने पुलिस को भी इस बारे में सूचना दी थी, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया।” इ सी प्रताड़ना से तंग आकर वर्ष 2000 में वे घर से भाग गई और कोई ठिकाना न मिलने के कारण सड़कों पर ही रहने लगीं। पिछले दो सालों से रूइज को जानने वाली रोसाल्बा गोम्स कहती हैं, “मैं उसे सप्ताह में दो से तीन बार देखती थी और मैंने उनसे घंटो बातें भी की हैं। परिवार और दोस्तों से सहारा न मिलने के कारण उनके जीवन में डिप्रेशन था।”

गोम्स ने बताया, “वे दिखने में तो सुंदर थी ही मन से भी सुंदर थी। मुझे उनकी बातें सुनना बहुत अच्छा लगता था, हम लगभग हर चीज के बारे में बात करते थे।” अस्पताल के वक्ता ने बताया कि उनके परिवार से शव की शिनाख्त करने अब तक भी कोई नहीं आया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो