scriptभाषण के जरिए क्लिंटन दंपती ने कमाए 25 मिलियन डॉलर | Hillary and Bill Clinton earned $25mn for speeches | Patrika News

भाषण के जरिए क्लिंटन दंपती ने कमाए 25 मिलियन डॉलर

Published: May 16, 2015 04:39:00 pm

बिल क्लिंटन और हिलेरी क्लिंटन ने वर्ष 2014 में 100 से ज्यादा भाषण दिए थे, इन्हीं से हुई है यह सब कमाई

Hilary clinton

Hilary clinton

वॉशिंगटन। अंमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और इस बार राष्ट्रपति चुनावों के लिए अपनी दावेदारी पेश करने वाली उनकी पत्नी हिलेरी क्लिंटन ने 2014 के बाद से सौ से अधिक भाषणों के जरिए 25 मि लियन डॉलर से ज्यादा की कमाई की है। हेलरी क्लिंटन के वित्तीय घोषणाओं का हवाला देते हुए अमरीकी अखबार ने बताया है कि हिलेरी और बिल क्लिंटन ने 2014 के बाद अब तक सौ से ज्यादा भाषण दिए हैं, जिसके इस जोड़े ने 25 मिलियन डॉलर से ज्यादा की कमाई की है। अखबार के अनुसार क्लिंटन ने पिछले वर्ष जून में प्रकाशित हुई किताब “हार्ड च्वाइसेस” से रॉयल्टी में के रूप में अब तक पांच मिलियन डॉलर की कमाई की है।

गौरतलब है कि डैमोक्रैट्स की टॉप कैम्पेन थीम इकोनॉमिक इनइक्वैलिटी है औश्र इस साल अप्रेल में क्लिंटन ने कुछ सरकारी अधिकारियों को मिलने वाली मोटी सैलेरी के खिलाफ आवाज भी उठाई थी, हालांकि क्लिंटन दंपती खुद भाषण देने के लिए ज्यादा फीस चार्ज करने पर आलोचना सह चुके हैं। वर्ष 2013 में सरकारी विभाग छोड़ने के बाद से हिलेरी क्लिंटन ने अपनी फीस 250000 डॉलर तक बढ़ा दी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो