scriptहिलेरी ट्रंप से 3 पायदान आगे : सर्वे | Hillary three points ahead of Donald Trump : Survey | Patrika News

हिलेरी ट्रंप से 3 पायदान आगे : सर्वे

Published: Oct 01, 2016 08:22:00 pm

संभावित मतदाताओं के बीच हिलेरी ट्रंप से बेहतर करती नजर आ रही हैं

 Hillary Clinton And Donald Trump

Hillary Clinton And Donald Trump

वॉशिंगटन। डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन देश भर में रिपब्लिकन पार्टी के अपने प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप से तीन अंकों से आगे चल रही हैं। एक ताजा चुनाव सर्वेक्षण में ऐसा कहा गया है। फॉक्स न्यूज की ओर से शुक्रवार को जारी सर्वेक्षण रपट में कहा गया है कि हर तरफ के जोडऩे पर हिलेरी ट्रंप को 40 के मुकाबले 43 अंकों से हरा रही हैं।

राष्ट्रपति पद के लिए दोनों उम्मीदवारों के बीच सोमवार को हुई पहली बहस से ठीक पहले 11 से 14 सितंबर तक कराए गए सर्वेक्षण में कहा गया है कि यह सर्वेक्षण परिणाम हिलेरी के समर्थन में थोड़ी बढ़त दर्शाता है। इसके पहले के फॉक्स न्यूज के सर्वेक्षण में हिलेरी को ट्रंप पर मात्र एक प्रतिशत बढ़त बताई गई थी।

संभावित मतदाताओं के बीच हिलेरी ट्रंप से बेहतर करती नजर आ रही हैं। हिलेरी को ऐसे 49 प्रतिशत मतदाताओं का समर्थन है, जबकि ट्रंप को 44 प्रतिशत। इससे पहले के सर्वेक्षणों में ट्रंप को इनके बीच एक प्रतिशत की बढ़त थी। शुक्रवार का सर्वेक्षण मोबाइल फोन और लैंड लाइन फोन के जरिए कि देश भर में पंजीकृत मतदाताओं के बीच मंगलवार से गुरुवार के बीच क्रम रहित नमूने के तरीके से किया गया। इस सर्वेक्षण में तीन प्रतिशत तक ऊपर-नीचे त्रुटि हो सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो