scriptसमुद्र में डूबती Family को बचाने के अजनबी लोगों ने बनाई Human Chain | Human chains made by strangers to save the diving family in the sea | Patrika News

समुद्र में डूबती Family को बचाने के अजनबी लोगों ने बनाई Human Chain

Published: Jul 12, 2017 03:54:00 pm

Submitted by:

Iftekhar

समुंद्र की तेज लहरों ने एक परिवार के दो बच्चों को अपनी चपेट में ले लिया और उनको बहाकर ले गई। तभी वहां मौजूद कुछ लोगों ने हाथ में हाथ बांधकर एक मानव चेन बनाई और डूब रहे लोगों के बचाने में जुट गए।

human chain

human chain

नई दिल्ली। यह यादगार पल है जब समुद्र में डूब रहे एक परिवार को बचाने के लिए 70-80 अजनबी लोगों ने ने मानव चेन बना ली। और मैक्स्किों की खाड़ी में उनको पकड़ लिया।

human chain


तैरना नहीं जानते थे कुछ लोग
दरअसल, समुद्र की तेज लहरों ने एक परिवार के दो बच्चों को अपनी चपेट में ले लिया और उनको बहाकर ले गई। तभी वहां मौजूद कुछ लोगों ने हाथ में हाथ बांधकर एक मानव चेन बनाई और डूब रहे लोगों के बचाने में जुट गए। हैरान करने वाली बात यह है कि समुद्र में डूब रहे बच्चों को बचाने के लिए जो लोग चेन बनाकर पानी में उतरे उनमें से कुछ तैरना भी नहीं जानते थे। घटना फ्लोरिडा के एक व्यस्त पनामा सिटी बीच की है। 


SEA

90 मीटर तक बह चुके थे 
बच्चों की मां रॉबर्टा के मुताबिक एक बार को उन्हें लगा कि परिवार के लोगों की जान खतरे में है और वो शायद अब नहीं बच पाएंगे। समुन्द्र किनारे घूमते समय 8 वर्षीय स्टीफन और उनके 11 वर्षीय भाई नूह को अचानक समुद्र की तेज लहर बहा कर ले गई। ये लहर उनको करीब 90 मीटर तक पानी में बहाकर ले गई। जब उनकी रॉबर्टा ने बच्चों की चीख सुनी तो वह घबरा गई और बच्चों को बचाने पानी में कूद गई। तभी मौके पर मौजूद कुछ लोगों नें मानव चेन बनाकर उनको बचाने के प्रयास में जुट गए। 

30 मिनट के प्रयास में बचाया
यह एक अविश्वसनीय नजारा था जब विभिन्न जाति और अजबनी लोगों ने जो लोग एक-दूसरे को नहीं जानते थे, एक साथ हाथ से हाथ मिलाकर अजनबी परिवार को बचाने में जुट गए और आखिरकार कामयाब भी हो गए। 30 मिनट के प्रयास के बाद मानव चेन ने डूबते हुए लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो