scriptभारत को तबाह करने की योजना बना रहा है आईएसआईएस | ISIS is planning to attack over india | Patrika News

भारत को तबाह करने की योजना बना रहा है आईएसआईएस

Published: Jul 29, 2015 04:23:00 pm

अमरीकी साइट द्वारा पब्लिश की गई एक रिपोर्ट में आईएसआईएस द्वारा भारत पर हमले की बात कही गई है

ISIS

ISIS

वाशिंगटन। आतंकी संगठन आईएसआईएस अमरीका से अपनी आखिरी जंग लड़ने की तैयारी कर रहा है। इसके अलावा यह भारत पर भी हमला करने की योजना बना रहा है। इसका खुलासा एक अमरीकी मीडिया ग्रुप ने किया है। मीडिया ग्रुप ने आईएसआईएस इंटरनल रिक्रूटमेंट डॉक्युमेंट्स के हवाले से इस बात का खुलासा किया है।
रिपोर्ट के अनुसार आईएसआईएस अफगान, पाकिस्तान व तालिबान के आतंकियों को जुटाने में लगा है जिससे वो बड़ी साजिश को अंजाम दे सके। डॉक्युमेंट में ऐसे जंग की बात की गई है जो इतिहास में पहले कभी नहीं लड़ी गई हो। अपने इस मंसूबे को अंजाम देने के आईएसआईएस ने अलकायद व अन्य आतंकी संगठनों को भी शामिल होने की मांग की है।
यह खुलासा मंगलवार को एक अमरीकी साइट में पब्लिश इन्वेस्टिगेटिव रिपोर्ट के अनुसार हुआ है। इस रिपोर्ट को 32 पेज के डॉक्यूमेंट का हवाला देकर स्टोरी पब्लिश की गई है। हालांकि यह पता नहीं चल पाया है कि यह डॉक्युमेंट कब का है। 
साइट के अनुसार उन्हें यह डॉक्युमेंट पाकिस्तान तालिबान से जुड़े एक पाकिस्तानी नागरिक से मिली है। जिसे हार्वर्ड के एक स्कॉलर ने उर्दू से अंग्रेजी में ट्रांसलेट किया है। कई अमरीकी अधिकारियों ने डॉक्युमेंट के प्रमाणिकता की पुष्टि की है। कई अधिकारियों का कहना है कि भारत पर हमले से आईएसआईएस का कद बढ़ जाएगा व इससे क्षेत्र में स्थिरता पर संकट पैदा हो जाएगा।
हालांकि भारतीय खुफिया एजेंसियों ने इस रिपोर्ट को सिरे से नकार दिया है। भारतीय एजेंसियों का कहना है कि भारत में आईएसआईएस के होने के कोई सबूत नहीं मिले हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो