Patrika Hindi News

> > > kirpan carrying sikh call as a muslim man with sword

कृपाण पहने सिख को न्यूयॉर्क के मॉल में समझा आतंकवादी, हडकंप मचा

Updated: IST kirpan
अमरीका में नस्लवाद का एक और मामला सामने आया है। न्यूयार्क के एक मॉल में अमरीका पुलिस ने कृपाण पहने एक सिख आदमी को घेर लिया।

न्यूयार्क। अमरीका में नस्लवाद का एक और मामला सामने आया है। न्यूयार्क के एक मॉल में अमरीका पुलिस ने कृपाण पहने एक सिख आदमी को घेर लिया। मॉल में मौजूद लोगों ने अमरीकी पुलिस को सूचना दी कि एक लंबा चाकू लिए एक मुसलमान शॉपिंग मॉल के अंदर घुस गया है।

लोगों ने कृपाण को समझा तलवार, पुलिस को दी खबर

33 साल के हरप्रीत सिंह खालसा पेनेसिलवेनिया के नॉर्थएम्टन काउंटी में इस नस्लवाद का शिकार हुए। वहीं स्थानीय पुलिस का कहना है कि लोगों की चिंता सही थी और उन्होंने ये सूचना देकर सही किया। नॉर्थ एम्पटन में बैथेलहम टाउनशिप की पुलिस के पास बहुत से लोगों के फोन आए। इन लोगों ने पुलिस से कहा कि बेथेलहम स्कवायर शॉपिंग सेंटर में एक बहुत चाकू और तलवार लेकर मुसलमान आदमी घूम रहा है। जब पुलिस के बहुत से अधिकारी यहां पहुंचे तो उन्होंने देखा कि हरप्रीत सिंह खालसा पार्किंग में एक वैन में बैठे थे।
मुझे चारों तरफ से पुलिस ने घेर लिया था: हरप्रीत सिंह

हरप्रीत सिंह खालसा ने बताया कि वो मैरीलैंड से आए थे। उन्होंने किसी तरह का कोई हथियार नहीं ले रखा था। उन्होंने सिख धर्म की पालना करते हुए कृपाण पहना था। खालसा ने बताया कि वो इस घटना से पूरी तरह से डर गए हैं। उन्होंने जब अपने आस-पास इतने सारे पुलिस अधिकारियों को देखा तो वो घबरा गए थे। खालसा ने कहा कि वो बहुत ही बेइज्जत और डरा हुआ महसूस कर रहे हैं। वो अब बेथलहम आने से भी डरेंगे। वहीं बेथलहम टाउनशिप पुलिस डिपार्टमेंट के कप्तान ग्रेग गोटस्चाल ने बताया कि अब लोग पहले से कहीं ज्यादा संवेदनशील होते जा रहे हैं। लोगों ने ठीक किया। वहीं खालसा का कहना है कि वो इस नस्लवाद की घटना से पूरी तरह से घबरा गए हैं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे