script

मोदी-शरीफ आए सामने, मुस्कुरा कर हाथ हिलाया

Published: Sep 29, 2015 12:23:00 pm

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ संयुक्त राष्ट्र की पीसकीपिंग समिट में एक दूसरे के आमने-सामने बैठे

modi-sharif

modi-sharif

वॉशिंगटन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ संयुक्त राष्ट्र की पीसकीपिंग समिट में एक दूसरे के आमने-सामने बैठे, लेकिन फिर भी दोनों एक दूसरे के साथ हाथ नहीं मिलाया। हालांकि दोनों लीडर्स ने दूर से अपना हाथ हिलाकर एक-दूसरे का अभिवादन किया। समिट को होस्ट अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने किया था।

इसी दौरान समिट की एसेम्बली में शामिल होने के लिए पीएम मोदी ने कॉनफ्रेंस हॉल में पहले प्रवेश किया, जबकि नवाज शरीफ ने मोदी के कुछ मिनटों बाद प्रवेश किया और दूर से पीएम मोदी की ओर हाथ हिलाया। इसके जवाब में पीएम मोदी ने मुस्कुराते हुए पाक पीएम की ओर भी हाथ हिला दिया। आपको बता दें कि दोनों नेता न्यूयॉर्क के वॉलडोर्फ एस्टोरिया होटल में ही रुके, लेकिन यह पहला मौका था, जब वह एक-दूसरे के आमने सामने आए हो।

भारतीय अधिकारियों ने दोनों देशों के बीच होने वाली द्विपक्षीय वार्ता की उम्मीद को नकार दिया, लेकिन फिर भी यह सवाल उठ रहे थे कि क्या पीएम मोदी और शरीफ के बीच बैठक होगी या फिर कम से कम दोनों नेता एक दूसरे से हाथ मिलाएंगे। वहीं पाकिस्तानी अधिकारियों का कहना था कि उन्हें उम्मीद थी कि जब भी दोनों नेता मिलेंगे तो उनके बीच दुआ सलाम होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो