scriptअमरीकी चुनावः ट्रंप-क्रूज साध रहे एक दूसरे की पत्नियों पर निशाना | Naked picture of Donald Trumps wife used by opponents sparks new low in presidential race | Patrika News
अमरीका

अमरीकी चुनावः ट्रंप-क्रूज साध रहे एक दूसरे की पत्नियों पर निशाना

डोनाल्ड ट्रंप द्वारा क्रूज की पत्नी हीदी पर सिलसिलेवार हमले किए जाने के
चंद घंटे बाद नाराज क्रूज ने कहा कि डोनाल्ड, तुम सिसकते हुए कायर हो

Mar 25, 2016 / 02:22 pm

Abhishek Tiwari

Malenia Trump Controversy Over Photo

Malenia Trump Controversy Over Photo

वॉशिंगटन। राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवारी की दौड़ में आगे चल रहे डोनाल्ड ट्रंप और पार्टी के उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी टेड क्रूज के बीच राजनीतिक जंग घटिया स्तर तक गिर चुकी है और दोनों एक-दूसरे की पत्नियों को निशाना बना रहे हैं। अमरीका की राजनीति में इस तरह की चीजें दुर्लभ दिखती हैं।



व्हाइट हाउस के लिए रिपल्किन उम्मीदवारी की दौड़ के घृणास्पद चरण में पहुंचने के बीच टेक्सास से सीनेटर क्रूज ने विस्कोंसिन में संवाददाताओं से कहा कि मुझे परेशान करना आसान नहीं है। मैं आम तौर पर गुस्से में नहीं आता हूं। लेकिन आप मेरी पत्नी को निशाना बनाते हैं, मेरे बच्चों को निशाना बनाते हैं, और इस तरह की चीजें हर बार करते हैं। रीयल एस्टेट कारोबारी डोनाल्ड ट्रंप द्वारा क्रूज की पत्नी हीदी पर सिलसिलेवार हमले किए जाने के चंद घंटे बाद नाराज क्रूज ने कहा कि डोनाल्ड, तुम सिसकते हुए कायर हो। मेहरबानी कर हीदी को तो बख्श दो। इससे पहले ट्रंप ने ट्विटर पर एक तस्वीर साझा कर अपनी पत्नी एवं पूर्व मॉडल मेलेनिया तथा क्रूज की पत्नी हीदी की तुलना करते हुए कहा कि एक तस्वीर की कीमत एक हजार शब्दों की होती है। ट्रंप ने संभवत: यह कहना चाहा कि क्रूज की पत्नी सुंदर नहीं है।

https://twitter.com/Don_Vito_08



क्रूज ने जवाब में कहा कि डोनाल्ड, जो असली पुरुष होते हैं, वे महिलाओं पर हमला नहीं करते। तुम्हारी पत्नी सुंदर है, और हीदी मेरे जीवन का प्रेम है। इस विवाद की शुरूआत तब हुई जब क्रूज का प्रचार करने वाली राजनीतिक मामलों की एक समिति ने ट्रंप की पत्नी मेलानिया की निर्वस्त्र तस्वीर के साथ एक विज्ञापन दिया। गुस्से में आए ट्रंप ने कहा कि वह क्रूज की पत्नी का भेद खोल देंगे। क्रूज ने हालांकि विज्ञापन के पीछे अपनी किसी भूमिका से इनकार किया। क्रूज ने कहा कि डोनाल्ड यदि तुम हीदी पर हमला करने की कोशिश करोगे तो तुम उससे भी अधिक कायर कहलाओगे जितना कि मैं सोचता था। राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवारी की दौड़ में ट्रंप फिलहाल आगे चल रहे हैं। उन्हें पार्टी की उम्मीदवारी हासिल करने के लिए आवश्यक 1,237 प्रतिनिधियों की संख्या तक पहुंचने के लिए 500 से कम प्रतिनिधियों की और आवश्यकता है। क्रूज इस मामले में ट्रंप से पीछे हैं, लेकिन वह उम्मीद लगाए बैठे हैं कि शेष प्राइमरी में जीत दर्ज कर वह इस कमी को पूरा कर लेंगे।

Home / world / America / अमरीकी चुनावः ट्रंप-क्रूज साध रहे एक दूसरे की पत्नियों पर निशाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो