scriptउत्तर कोरिया ने फिर किया बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण, पूरा अमरीका बन सकता है निशाना  | North Korea again made a test of ballistic missile, US may be target | Patrika News

उत्तर कोरिया ने फिर किया बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण, पूरा अमरीका बन सकता है निशाना 

Published: Jul 29, 2017 09:05:00 am

Submitted by:

Iftekhar

अमरीकी संसद ने हाल ही में रूस, इरान के साथ उत्तर कोरिया पर नए प्रतिबंध लगाए थे। माना जा रहा है कि उसके जवाब में प्योंगयांग ने यह परीक्षण किया।

ballistic missile

ballistic missile

नई दिल्ली। परमाणु हथियारों को लेकर अमरीका की आंखों की किरकिरी बने उत्तर कोरिया ने एक बार फिर अंतर महाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (आइसीबीएम) का का परीक्षण किया है। उत्तर कोरिया ने इस माह के भीतर इस तरह का यह दूसरा परीक्षण है। उधर, अमरीका का कहना है कि उत्तर कोरिया का यह 12 वां मिसाइल परीक्षण है। मिसाइल 1000 किमी की दूरी तय करने के बाद जापान के समुद्र में जाकर गिरी।

ballistic missile


पूरा अमरीका आ सकता है चपेट में 
दक्षिण कोरियाई न्यूज एजेंसी यॉन्हप के अनुसार इस मिसाइल की मारक क्षमता इतनी जबरदस्त है कि पूरे अमरीका को असानी से निशाना बनाया जा सकता है। यॉन्हप ने विशेषज्ञों के हवाले से बताया है कि इन मिसाइलों की चपेट में अमरीका के लॉस ऐंजिलिस समेत कई दूसरे बड़े शहर भी आ सकते हैं। बता दें कि इससे पहले भी उत्तर कोरिया 4 जुलाई को पहले अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण कर चुका है। 

अमरीका ने कहा विश्व के लिए खतर उत्तर कोरिया
उधर, अमरीकी रक्षा विभाग का कहना है कि उत्तर कोरिया पूरे विश्व के लिए खतरा बन गया है। हालांकि अमरीका ने यह भी कहा कि इस बात को अनदेखा नहीं किया जा रहा है और इसको गंभीरता से लिया जा रहा है। बता दें कि अमरीकी संसद ने हाल ही में रूस, इरान के साथ उत्तर कोरिया पर नए प्रतिबंध लगाए थे। माना जा रहा है कि उसके जवाब में प्योंगयांग ने यह परीक्षण किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो