scriptफेयरवेल पार्टी में 4 मिनट तक रोए थे बराक ओबामा, खुद बताया  | obama become emotional in staff send off dinner | Patrika News

फेयरवेल पार्टी में 4 मिनट तक रोए थे बराक ओबामा, खुद बताया 

Published: Dec 27, 2016 02:33:00 pm

Submitted by:

एक इंटरव्यू में ओबामा ने इस बात को स्वीकार किया कि वो स्टॉफ डिनर में 4 मिनट तक रोते रहे थे। 

barack obama

barack obama

न्यूयार्क। अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का कार्यकाल अब कुछ दिन बचा है। हाल ही में ओबामा को उनके सीनियर स्टॉफ ने एक फेयरवेल डिनर दी थी। इसमें में यूएस प्रेसिडेंट भावुक हो गए थे। एक इंटरव्यू में ओबामा ने इस बात को स्वीकार किया कि वो स्टॉफ डिनर में 4 मिनट तक रोते रहे थे। 

ओबामा ने बताया कि उसके बाद उन्होंने खुद को किसी तरह संभाला। ओबामा अमरीका में लगातार दो बार राष्ट्रपति के रूप में चुने गए। वे पहले अफ्रीकी-अमरीकी राष्ट्रपति थे। उन्होंने कहा, “उनको ऐसा महसूस हो रहा है जैसे कोई बंधन टूट रहा हो। जब तक वे राष्ट्रपति पद पर रहेंगे तब तक देश के अंदर टैलेंट को बढ़ावा देते रहेंगे।” माना जाता है कि कार्यकाल के दौरान ओबामा अपने स्टाफ के काफी नजदीक रहे।

अगर मौका मिलता तो फिर से बनता राष्ट्रपति: ओबामा

ओबामा ने यह भी कहा कि, अगर उनको दोबारा मौका मिलता तो वे राष्ट्रपति के पद के लिए चुने जाते। वो इस पद को संभालने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने कहा, मुझे पूरा विश्वास है कि अपनी सोच से मैं अमरीकी नागरिकों को प्रभावित करता। खुद के इरादों पर भी मुझे पूरा भरोसा है। अगर मौका मिलता तो अमरीका के नागरिक उनका साथ जरूर देते।

अमरीका में दो टर्म से ज्यादा एक ही राष्ट्रपति को नहीं मिलता मौका

अमरीकी संविधान के अनुसार कोई भी राष्ट्रपति सिर्फ दो टर्म तक ही पद संभाल सकता है। दो बार से ज्यादा एक ही व्यक्ति को राष्ट्रपति पद पर रहने का मौका नहीं मिलता। डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से इस बार राष्ट्रपति चुनाव में हिलेरी क्लिंटन खड़ी हुई थी। रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार और बिजनेसमैन डोनाल्ड ट्रंप ने हिलेरी को हरा दिया। डोनाल्ड ट्रंप 20 जनवरी को राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। 

ट्रेंडिंग वीडियो