scriptव्हाइट हाउस पहुंचे ट्रंप, ओबामा ने किया वेलकम | Obama do welcome to trump in White house | Patrika News

व्हाइट हाउस पहुंचे ट्रंप, ओबामा ने किया वेलकम

Published: Nov 11, 2016 01:59:00 am

राष्ट्रपति बराक ओबामा ने सत्ता के सुचारू ढंग से हस्तांतरण पर चर्चा करने के लिए व्हाइट हाउस में अपने उत्तराधिकारी डोनाल्ड ट्रम्प की मेजबानी की

obama-trump

obama-trump

वॉशिंगटन. राष्ट्रपति बराक ओबामा ने सत्ता के सुचारू ढंग से हस्तांतरण पर चर्चा करने के लिए व्हाइट हाउस में अपने उत्तराधिकारी डोनाल्ड ट्रम्प की मेजबानी की। 70 वर्षीय ट्रम्प अपने निजी जेट विमान से न्यूयार्क से रवाना हुए और राष्ट्रीय राजधानी के ठीक बाहर रीगन नेशनल एयरपोर्ट पर उतरे।

ट्रंप ने प्रोटोकॉल को किया नजरअंदाज
उन्होंने प्रोटोकॉल को नजरअंदाज किया और ओबामा के साथ अपनी पहली मुलाकात कवर करने के लिए संवाददाताओं को अपने साथ आने से मना कर दिया। 

व्हाइट हाउस में 15 मिनट रुके ट्रंप 
डोनाल्ड ट्रंप अमेरिकी राष्ट्रपति के निवास स्थान व्हाइट हाउस में करीब 15 मिनट तक रहे। इस दौरान ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप भी मौजूद थी। व्हाइट हाउस में अमरीका के होने वाले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का शानदार स्वागत किया गया। खुद राष्ट्रपति बराक ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत किया। वहीं ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप की अगवानी ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा ने किया।

उनके साथ उप राष्ट्रपति निर्वाचित हुए माइक पेन्स भी हैं। नवनिर्वाचित रिपब्लिकन राष्ट्रपति ने ओबामा की अमरीकी नागरिकता को लेकर सवाल उठाए हैं और उनकी विरासत को आगे नहीं ले जाने की बात कही है।

कैपिटल हिल में मिले अन्य नेताओं से
बाद में ट्रम्प प्रतिनिधि सभा के स्पीकर पॉल रयान सहित कांग्रेशनल नेताओं से मिलने के लिए कैपिटल हिल गए। कैपिटल हिल में ट्रम्प ने मेलानिया और पेन्स के साथ दोपहर का भोजन किया और सत्ता के हस्तांतरण पर चर्चा की। स्पीकर के कार्यालय ने बताया स्पीकर ने भी नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ट्रम्प को उनकी बैठक के बाद यह दिखाने के लिए कैपिटॅल हिल आमंत्रित किया कि उन्हें कहां शपथ दिलाई जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो